मारवाड़ी युवा मंच द्वारा जरूरतमंद परिवारों के बीच मनाया गया मकर संक्रांति का पर्व 

8:27 pm or January 13, 2021
मारवाड़ी युवा मंच द्वारा जरूरतमंद परिवारों के बीच मनाया गया मकर संक्रांति का पर्व 
महावीर अग्रवाल
: मंदसौर १३ जनवरी ;अभी तक; अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच शाखा मंदसौर द्वारा मकर संक्रांति की पूर्व संध्या पर ठंड से बचाव हेतु संजीत रोड पाटीदार छात्रावास के समीप सड़क किनारे रह रहे जरूरतमंद परिवार के नन्हे-मुन्ने बच्चों को  ऊनी टोपे, हाथ एवं पैर के मोजे ,चप्पल एवं गजक ,मिठाई ,कुरकुरे, टॉफी सहित अन्य अन्य सामग्री प्रदान कर मकर संक्रांति का पर्व मंच के पदाधिकारियों ने हर्षोल्लास के साथ मनाया गया।
              इस अवसर पर मारवाड़ी युवा मंच के प्रांतीय उपाध्यक्ष नरेंद्र अग्रवाल ने कहा कि  कोई भी  तीज त्यौहार एवं पर्व हर व्यक्ति अपने घर परिवार के साथ तो मनाता है लेकिन यदि जरूरतमंद परिवारों के साथ कोई भी त्यौहार मनाया जाता है तो उस त्यौहार का उत्साह दुगुना हो जाता है मकर संक्रांति  पर्व पर दान पुण्य का विशेष महत्व भी होता है और यदि दान पुण्य जरूरतमंद परिवारों के बीच में किया जाता है  तो वह ईश्वर सेवा के समान है। मारवाड़ी युवा मंच महिला शाखा के उपाध्यक्ष श्रीमती सुनीता देशमुख ने अपने बेटे ऐश्वर्य देशमुख  का जन्मदिन आज जरूरतमंद परिवारों के बीच में मना कर समाज को एक अच्छा संदेश दिया है । अन्य लोगों को भी ऐसे आयोजनों से प्रेरणा लेना चाहिए।
              मारवाड़ी महिला शाखा उपाध्यक्ष श्रीमती देशमुख ने कहा कि कहा कि जब वे महावीर मार्ग संजीत रोड़ से अपने घर की ओर आती जाती है तो पाटीदार छात्रावास के समीप अनेक परिवार खुले में इस शीत ऋतु में अपना जीवन यापन कर रहे हैं और उनके साथ अनेक नन्हे मुन्ने बच्चे भी है जो ठंड में बगैर स्वेटर टोपी के रहते हैं इसलिए मैंने अपने बेटे के जन्मदिन के उपलक्ष में आज ऊनी वस्त्र प्रदान किए। सचिव श्रीमती रानी अग्रवाल ने कहा कि मकर संक्रांति का पर्व हमे दान पुण्य करने के साथ ही जीवन जीने की प्रेरणा देता है ओर जरूरतमंद व्यक्तियों की मदद करने से मन को सुकून भी मिलता हैं।
पाटीदार छात्रावास के समीप सड़क किनारे  जब  जरूरतमंद परिवारों के बीच में ऊनी वस्त्र वितरण चल रहे थे तभी मंच की पदाधिकारी श्रीमती किरण गणेश सोनगरा की निगाह बच्चों और बड़ों पर पड़ी उनके पैरों में चप्पल नहीं दिखी तो तत्काल बाजार से चप्पल खरीद कर सभी को चप्पल पहनाई ।साथ ही मंच की महिला शाखा सचिव रानी अनिल अग्रवाल ने सभी बच्चों को मिठाई एवं कुरकुरे   प्रदान किए। वही क्रिशा नरेन्द्र अग्रवाल की ओर से गजक की मिठाई वितरित कर मकर संक्रांति का पर्व जरूरतमंद परिवारों के साथ उत्साह से मनाया गया।
इस अवसर पर मारवाड़ी युवा मंच मंदसौर शाखा अध्यक्ष नरेंद्र त्रिवेदी, प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य संजय वर्मा ,उपाध्यक्ष सुमित मित्तल ,महामंत्री दिलीप सेठिया, विश्व मोहन अग्रवाल, कन्हैया लाल देशमुख ,महिला शाखा सचिव श्रीमती रानी अनिल अग्रवाल ,उपाध्यक्ष श्रीमती सुनीता देशमुख ,श्रीमती किरण गणेश सोनगरा, दीपा देशमुख ,दीक्षा देशमुख  एकांशी अग्रवाल ,आयुषी देशमुख ,ऐश्वर्य देशमुख सहित मंच

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *