मास्टर ट्रेनर्स निर्वाचन की बारीकियों को अच्छे से समझें कलेक्टर श्री सिंह

8:03 pm or June 4, 2022
महावीर अग्रवाल
मंदसौर 4  जून 22, अभीतक  / कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री गौतम सिंह के मार्ग निर्देशन में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए जिले के सभी मास्टर ट्रेनर्स का प्रशिक्षण उद्यानिकी महाविद्यालय में प्रातः 11 बजे से आयोजित किया गया। उक्त प्रशिक्षण उद्यानिकी महाविद्यालय मंदसौर में मास्टर ट्रेनर्स डॉक्टर जे के जैन एवं श्री अशोक रतनावत द्वारा प्रदान किया गया।
सभी प्रशिक्षणार्थी पूरी गंभीरता से प्रशिक्षण प्राप्त करें। निर्वाचन संबंधी कोई जिज्ञासा होने पर उसका समाधान प्राप्त करें। उन्होंने ईवीएम सहित निर्वाचन आयोग के दिशानिर्देशों से मास्टर ट्रेनर्स को अवगत कराया।
                               निर्वाचन के दौरान उपयोग किए जाने वाले प्रपत्र की जानकारी दी। मास्टर ट्रेनर्स के प्रश्नों का जवाब दिया और कहा कि अभी सभी निर्वाचन की बारीकियों को समझें और जिससे कि आगे समस्या न हो। सभी खण्ड स्तरीय मास्टर ट्रेनर्स को त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के तहत आदर्श आचार संहिता, नाम निर्देशन की प्रक्रिया, मतदान दलों हेतु प्रशिक्षण, ईवीएम का संचालन, गोदरेज टाईप मतपेटी का संचालन, डीएमएम सीलिंग, सेक्टर ऑफिसर का दायित्व सहित अन्य विषयों पर सैद्धांतिक तथा प्रयोगिक प्रशिक्षण दिया गया। प्रशिक्षण के अंत में प्रशिक्षणार्थियों की जिज्ञासाओं का समाधान किया गया। प्रशिक्षण में सभी से कहा कि आगामी तीन चरणों में त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन में सम्पूर्ण निष्ठा, पारदर्शिता, निष्पक्षता से कार्य करें। इस दौरान सभी उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आरती वर्मा, विकासखंडों के मास्टर ट्रेनर्स उपस्थित थे।