मिर्ची मंडी से व्यापारी के 18 लाख रुपए से अधिक भरा बैग चोरी

9:18 pm or January 22, 2023
आशुतोष पुरोहित
खरगोन 22 जनवरी  ;अभी तक;  मध्य प्रदेश के खरगोन जिला मुख्यालय से 50 किलोमीटर दूर  बेड़िया स्थित प्रसिद्ध मिर्च मंडी से आज एक व्यापारी के 18 लाख 30 हजार रूपये से भरा बैग चोरी हो गया।
दूध गांव निवासी व्यापारी राहुल यादव ने बताया कि आज उनके पिता नवल वर्मा ने किसानों के लिए राशि से भरा बैग अपने काउंटर पर रखा था। वे थोड़ी दूर देर के लिए बाहर चले गए थे, इसी दौरान किसी ने उक्त बैग चुरा लिया। उन्होंने बताया कि बैग में 18.30 लाख रु की राशि रखी थी। रवि वर्मा और उनके जीजा नवल वर्मा मिर्च का व्यवसाय करते है। बडी लापरवाही सामने आ रही है। पुलिस प्रशासन के निर्देश के बाबजूद मिर्च मंडी में सीसीटीवी कैमरे नही थी। लापरवाही और बडी चूक के चलते अज्ञात चोर ने बडी चोरी की घटना को अन्जाम दिया।
बेड़िया के थाना प्रभारी राजेंद्र बर्मन ने बताया कि प्रकरण पंजीबद्ध कर कुछ संदिग्धों से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा कि मिर्च मंडी में गार्ड की भी व्यवस्था की जा रही है।
खरगोन के पुलिस अधीक्षक धर्मवीर सिंह यादव ने मौके पर पहुंचकर व्यापारी को शीघ्र ही आरोपी को  गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया। एसपी सिह ने पीटीआई को बताया की की बैग में कितनी राशि गई है विवेचना की जा रही है। इस घटना में लापरवाही सामने आई है। पिछले दिनो टीआई ने व्यापारियों के साथ मीटिंग कर सीसीटीवी कैमरे लगाने और केश को अपनी सुरक्षा में लाने और रखने के निर्देश दिये थे। मिर्च मंडी में रविवार को बाजार के दौरान हजारो किसान और व्यापारी, मजदूर रहते है। पुलिस चोरी की घटना के लिये स्पेशल टीम बनाई गई है। जल्द ही चोरी की घटना का पर्दाफाश करेगे।
    गौरतलब है की खरगोन जिले के बैडिया स्थित मिर्च मंडी ऐशिया की सबसे बडी दूसरे नम्बर की मंडी है। यहाॅ रविवार बाजार के दिन करोडो रूपये की मिर्च का व्यवसाय होता है। पूरे देश से यहाॅ व्यापारी मिर्च खरीदने व्यापारी आते है।