मिलावट से मुक्त अभियान, खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने लिए मावा दुकान से मावा के सेम्पल

9:07 pm or November 22, 2020
मिलावट से मुक्त अभियान, खाद्य एवं औषधि प्रशासन ने लिए मावा दुकान से मावा के सेम्पल

महावीर अग्रवाल

मंदसौर २२ नवंबर ;अभी तक; मिलावट से मुक्त अभियान के अंतर्गत कलेक्टर महोदय एवं मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के निर्देशन में खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन जिला मंदसौर के द्वारा लगातार जिले भर की खाद्य दुकानों का निरीक्षण कर नमूने लिये जा रहे है। विभाग द्वारा रविवार को विभिन्न खाद्य संस्थानों का निरीक्षण कर नमूने लिये गये है। जिन्हें जांच हेतु राज्य प्रयोगशाला में भेजा गया है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी बी एस जामोद और कमलेश जमरा ने बताया कि रविवार को कार्यवाही करते हुए मंदसौर नगर के कालाखेत स्थित महावीर मावा भंडार, जैन मावा और श्रीजी मावा भंडार से मावा का सेम्पल लिये गये हैै। वहीं निरीक्षण के दौरान श्री गुरूनानक दूध भंडार से पनीर का सेम्पल लिया गया है। अधिकारियों ने बताया कि नमूनों को जांच हेतु राज्य प्रयोगशाला में भेजा गया है जहां से रिपोर्ट आने पर नियमानुसार कार्यवाही की जायेंगी। कार्यवाही के दौरान नायाब पटवारी नागेश पंवार, आरआई, पटवारी व पुलिस की टीम मौजूद थी।

चलित प्रयोगशाला वैन पहंुची मंदसौर आज करा सकेंगें जांच

अधिकारियों ने बताया कि शहर में 23 नवम्बर 2020 और 24 नवम्बर 2020 को चलित खाद्य प्रयोगशाला मोबाईल वैन से खाद्य पदार्थो की जांच करवा सकते है। उक्त वैन रविवार को मंदसौर पहंुच चुकी है। जिसमें आमजन उपभेक्ताओं को दस रूपयें देकर अपने घर में उपयोगी दैनिक खाद्य पदार्थ दूध, घी, मसालें जैसे खाद्य पदार्थ की प्राथमिक जांच करवा सकते है। जिसमें उपभोक्ताओं को दस से पन्द्रह मिनिट में प्राथमिक जांच मिल जा

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *