मुख्यमंत्री के जन्मदिवस पर हुआ आयोजन बालाजी मंदिर प्रांगण में पंच पौधे रोपे

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर ५ मार्च ;अभी तक; मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के जन्मदिवस को सादगी पूर्ण तरीके से  नगर विकास प्रस्फुटन समिति द्वारा मनाया गया। सम्पूर्ण मंदसौर जिले के साथ जिला मुख्यालय पर भी पौधारोपण किया गया। नालछा माता मार्ग स्थित श्री बालाजी मंदिर प्रांगण में समिति द्वारा पांच पौधे पारस पीपल, नीम, जामुन, मीठा नीम एवं गुलर रौपे गये, साथ ही मन्दसौर नगर के सम्पूर्ण वार्डो में पौधारोपण अभियान का भी शुभारंभ किया गया। समिति के सदस्यों ने पौधारोपण के साथ पौधों के संरक्षण की भी शपथ ली।
                 यह जानकारी देते हुए नगर विकास प्रस्फुटन समिति के अध्यक्ष विनोद मेहता ने बताया कि मध्यप्रदेश जन अभियान परिषद् के मार्गदर्शन में नगर विकास प्रस्फुटन समिति आगामी दिनों में भी विभिन्न प्रकल्पों के माध्यम से नगर के विकास कार्यों को मूर्त रूप देगी। प्रत्येक वार्ड के जागरूक नागरिकों को समिति से जोड़कर नगर विकास का मॉडल तैयार किया जाएगा।
                  इस अवसर पर मौजूद मध्यप्रदेश जन अभियान समिति की मंदसौर जिला समन्वयक श्रीमती तृप्ति बैरागी ने बताया कि मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान की मंशानुरूप आज सम्पूर्ण जिले के साथ मंदसौर जिला मुख्यालय पर पौधरोपण का आयोजन किया गया है। बैरागी ने बताया कि नगर के प्रत्येक नागरिक की नगर एवं जिले के विकास में सहभागिता हो यही मुख्यमंत्रीजी की मंशा है। उसी अनुरूप जनअभियान परिषद् प्रत्येक वर्ग को, धर्म को, समाज को एकजूट कर रहा है।
                 संचालन करते हुए नगर विकास प्रस्फुटन समिति के सचिव पत्रकार प्रकाश सिसौदिया ने आगामी कार्ययोजना की भी जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रत्येक वार्ड की बैठक लेकर जागरूक नागरिकों को विकास कार्यों से जोड़ना व उनकी नगर विकास में भूमिका को आगे लाना प्राथमिकता रहेगी। समिति के सक्रिय सदस्य व सामाजिक कार्यकर्ता विनय दुबेला ने कहा कि नगर विकास प्रस्फुटन समिति गैर राजनैतिक संगठन है जिसका उद्देश्य प्रत्येक वर्ग को साथ लेकर चलना है। आपने कहा कि हमारे अभियान में जल संरक्षण, पौधारोपण, स्वच्छता अभियान एवं नदी तालाबों का संरक्षण करना प्रमुखतः है।
पौधारोपण के अवसर पर म.प्र. जनअभियान समिति की जिला समन्वयक श्रीमती तृप्ति बैरागी, अध्यक्ष विनोद मेहता, सचिव प्रकाश सिसौदिया, सक्रिय सदस्य विनय दुबेला, शत्रुंजय सोनी, संजय संघवी, नवीन कुमार सगरावत, संदीपसिंह राजपूत, अर्चना गुप्ता, सुभाष गुप्ता, अजीजुल्लाह खान खालिद, हरिराव जाधव, मांगीलाल शर्मा, मुकेश शर्मा, नन्दकिशोर राठौर, राजाराम तंवर एवं राजू प्रजापत सहित सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे। आभार सदस्य विनय दुबेला ने माना।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *