मुख्यमंत्री कोविड-19 विशेष अनुग्रह योजना एवं अनुकम्पा नियुक्ति योजना के क्रियान्वयन के लिए समिति गठित

आनंद ताम्रकार

बालाघाट  २४ जून ;अभी तक; मुख्यमंत्री कोविड-19 विशेष अनुग्रह योजना एवं मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकम्पा नियुक्ति योजना के बालाघाट जिले में सफल क्रियान्वयन के लिए कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने 05 अधिकारियों की समिति का गठन कर दिया है। यह समिति इन योजनाओं के अंतर्गत अनुग्रह राशि एवं अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों का त्वरित निराकरण करने का कार्य करेगी।

अपर कलेक्टर बालाघाट को मुख्यमंत्री कोविड-19 विशेष अनुग्रह योजना एवं मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकम्पा नियुक्ति योजना के बालाघाट जिले में सफल क्रियान्वयन के लिए गठित समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। इस समिति में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, कलेक्ट्रेट की वित्त शाखा के प्रभारी अधिकारी एवं जिला कोषालय अधिकारी को सदस्य बनाया गया है। कलेक्ट्रेट की राहत शाखा के प्रभारी अधिकारी को इस समिति का सदस्य सचिव बनाया गया है।

कोविड-19 के संक्रमण से उत्पन्न परिस्थितियों में राज्य की सेवा में कार्यरत कार्मिकों की आकस्मिक मृत्यु होने पर उनके परिवार को तात्कालिक आर्थिक सहायता के उद्देश्य से मुख्यमंत्री कोविड-19 विशेष अनुग्रह योजना लागू की गई है। इसी प्रकार राज्य शासन के नियोजन में कार्यरत समस्त नियमित, स्थाईकर्मी, कार्यभारित एवं आकस्मिकता से वेतन पाने वाले दैनिक वेतनभोगी, तदर्थ, संविदा, कलेक्टर दर, आउटसोर्स एवं मानदेय के रूप में कार्यरत शासकीय सेवकों के लिए मुख्यमंत्री कोविड-19 अनुकम्पा नियुक्ति योजना लागू की गई है।