मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शिविर में पहुंचे कलेक्टर, दो कर्मचारी निलंबित एवं दो को नोटिस

7:42 pm or September 30, 2022

आनंद ताम्रकार

बालाघाट ३० सितम्बर ;अभी तक;        कलेक्टर डॉ गिरीश कुमार मिश्रा आज 30 सितम्बर को परसवाड़ा विकासखंड की ग्राम पंचायत लगमा-रै एवं बैहर विकासखंड की ग्राम पंचायत परसटोला में मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान शिविर में अचानक पहुंचे और उन्होंने शिविर की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने शिविर में आये ग्रामीणों से चर्चा कर उनकी समस्याओं को सुना और मैाके पर ही कुछ आवेदनों का निराकरण भी किया।

                         इन शिविरों में बैगा जनजाति के लोगों को पोषण आहार योजना का लाभ नहीं मिलने की शिकायत मिलने पर कलेक्टर डॉ मिश्रा ने मौके पर मौजूद अधिकारियों से जानकारी ली तो पता चला कि विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा के लोगों का सही सर्वे नहीं किया गया है। इस पर उन्होंने पंचायत सचिव भजन वल्के को निलंबित करने एवं ग्राम रोजगार सहायक फागूलाल को पद से पृथक करने के निर्देश दिये।

                     इसके साथ ही उन्होंने पटवारी दुरूगसिंह टेकाम एवं परसवाड़ा जनपद के सीईओ श्री जयदेव शर्मा को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। कलेक्टर डॉ मिश्रा ने मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान में प्राप्त आवेदनों को पोर्टल पर दर्ज करने एवं पात्रता के अनुसार आवेदकों को योजनाओं का लाभ दिलाने के निर्देश दिये। उन्होंने उकवा के स्कूल में स्मार्ट क्लास का भी निरीक्षण किया और कक्षा के बच्चों से चर्चा की और स्मार्ट क्लास के माध्यम से कराई जा रही पढ़ाई के बारे में जानकारी ली। इस दौरान डिप्टी कलेक्टर राहुल नायक, बैहर के सीईओ श्री सी एल मेरावी, श्री रितेश चौहान, सहायक यंत्री श्री भास्कर शिव भी उपस्थित थे।