मुख्यमंत्री ने आपदा प्रबंधन समिति के सदस्यों से किया संवाद

पन्ना संवाददाता
पन्ना १४ जनवरी ;अभी तक; मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिए कोविड की तीसरी लहर से बचाव की तैयारी और जरूरी व्यवस्थाओं के संबंध में आपदा प्रबंधन समिति के सदस्यों, जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ चर्चा की। इस अवसर पर कलेक्ट्रेट स्थित एनआईसी कक्ष में जिला पंचायत अध्यक्ष श्री रविराज सिंह यादव, कलेक्टर श्री संजय कुमार मिश्र, पुलिस अधीक्षक श्री धर्मराज मीणा, जिला पंचायत सीईओ श्री बालागुरू के., सीएमएचओ डॉ. आर.एस. पाण्डेय सहित अन्य अधिकारी और समिति के सदस्य मौजूद थे।
                     मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोविड की तीसरी लहर में पॉजीटिव मरीजों की नियमित मॉनिटरिंग सुनिश्चित करें। होम आईसोलेशन वाले मरीजों से लगातार संपर्क कर आवश्यक सलाह भी दें। उन्होंने कहा कि कोविड से बचाव के लिए लक्षित आबादी का शत प्रतिशत टीकाकरण सुनिश्चित करें। इस कार्य में लापरवाही बर्दाश्त नहीं होगी। टीकाकरण के लिए घर-घर संपर्क भी करें। पंचायत स्तर की क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी को सक्रिय कर कोविड से बचाव में सहयोग लें। इसी तरह कोविड टीके की प्रथम डोज के बाद द्वितीय डोज के लिए भी नागरिकों को जागरूक करें।
                    मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि कोविड से सुरक्षा के लिए टीम वर्क के साथ कार्य कर सभी व्यवस्थाएं चाक चौबंद रखें। जनता की जिन्दगी बचाना सर्वोच्च प्राथमिता है। टीकाकरण में सर्वसमाज से भागीदारी की अपील करते हुए कहा कि प्रिकाशन डोज, 15 से 18 वर्ष के किशोर बच्चों के टीकाकरण कार्य में तेजी लाएं। फीवर क्लीनिक सही तरीके से संचालित हों। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर से घबराएं नहीं, बल्कि सजग और सतर्क रहें। लोगों को कोविड उपयुक्त व्यवहार अपनाने के लिए प्रेरित करें। उन्होंने आरटीपीसीआर सैंपल टेस्ट का रिजल्ट 24 घंटे के भीतर उपलब्ध कराने के लिए भी कहा। उन्होंने अवगत कराया कि 15 जनवरी से 31 जनवरी तक कक्षा-1 से कक्षा-12 तक के सभी स्कूल बंद रहेंगे। सभी प्रकार के वाणिज्यिक मेले और धार्मिक मेलों सहित जुलूस, रैली और सभाओं पर भी प्रतिबंध रहेगा।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *