मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चैहान ने जिले क मांधाता सीट पर उपचुनाव को लेकर चुनाव प्रचार का शंखनाद किया

मयंक शर्मा

खण्डवा २३ सितम्बर ;अभी तक; – प्रदेश के मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चैहान ने हे जिले क मांधाता सीट  पर उपचुनाव को लेकर बुधवार को  जोरशोर से चुनाव प्रचार का शंखनाद किया। पुनासा  में भीड भरी सभा में   मुंदी व  किल्लोद को  तहसील का दर्जा तथा पुनासा को नगर पंचायत बनाने  की घोषणा की । श्री चैहान मूंदी नगर परिषद के 190 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रथम किश्त के रूप में कुल 1.90 करोड़ रूपये का वितरण किया वहीं  करीब  45 करोड की प्रस्तावित योजनाओ का भूमि पूजन व लोकापर्ण कर माधाता सीट के मतदाताओ   को अनेक सौगात दी। 6 निर्माण कार्याे का भूमिपूजन  एवं 13.08 करोड़ रूपये लागत के 14 निर्माण कार्याे का लोकार्पण किया।

उन्होने मंच कांग्रेस से आयातित तथा ं मांधाता विधानसभा सीट से पार्टी प्रत्याशी घोषित किये गए नारायण पटेल के विजयश्री की अपील की वहीं  कांग्रेस की  कमलनाथ सरकार पर हमला बोलते हुये कहा कि  कमल नाथ ने मुख्यमंत्री रहते हुए बच्चों की फीस देना बंद कर दी। गरीबों के कफ़न का पैसा तक छीन लिया। बेटियों से भी धोखा किया। उन्हें कन्यादान की राशि नहीं दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कमलनाथ ने वल्लभ भवन को दलाली का अड्डा बना दिया था।
उन्होने मुआवजा कम मिलने का ठीकरा कमलनाळा पर फोडते  हुये कहा कि जो फसलों का बीमा कमलनाथ ने करवाया था उसमें  विसंगति थी। अब नए रूप में  फसल बीमा योजना बनाकर लागू होगी।

शिवराज ने कहा कि उन्हेे विश्वास नहीं था कि मैं फिर मुख्यमंत्री बनूंगा। उन्होंने कहा कि क्षेत्र के विकास के लिए नारायण पटेल ने विधायक पद छोड़ा। मैंने तीन बार उन्हें विचार करने के लिए कहा।मुख्यमंत्री ने कहा कि  अब  विकास की नई गंगा मप्र मे  बहेगी, प्रदेश नारायण-नारायण हो जाएगा। उन्होंने कहा कि माइक्रो सिंचाई परियोजना का फिर से सर्वे किया जाएगा।

मख्यमंत्री ने एक करोड़ 55 लाख की राशि से संत सिंगाजी की समाधि को धार्मिक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की घोषणा भी की।श्री शिवाज ने कहा कि  पंजाब को पछाड़कर मध्य प्रदेश में 15 लाख किसानों से समर्थन मूल्य पर गेहूं खरीदी की गई है। केंद्र और प्रदेश सरकार की ओर हर वर्ष किसानों को सम्मान निधि के रूप में 10 हजार रुपये मिलेंगे। वहीं स्व सहायता समूहों को प्रतिवर्ष 1400 करोड़ रुपये की राशि उपलब्ध करवाई जाएगी। स्व सहायता समूहों के माध्यम से पोषणा आहार और स्कूल ड्रेेस तैयार कराए जाएंगे।
बेरोजगार युवाओ को ढाढस बंधाते  हुये सीएम ने  कहा ह िसभी विभागों में भर्ती के आदेश जारी कर दिए गए हैं। इसमें 70 फीसद पदों पर प्रदेश के निवासियों को जगह दी जाएगी।
वे यहा से बुरहानपुर जिले क नेपानगर सीट के उपचुनाव को  लेकर खकनार के लिये रवाना हो गये।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *