मुख्यमंत्री श्री चौहान ने संबल योजना में 3700 हितग्राहियों को दी अनुगृह सहायता राशि

5:51 pm or September 23, 2020
मुख्यमंत्री श्री चौहान ने संबल योजना में 3700 हितग्राहियों को दी अनुगृह सहायता राशि

दीपक कांकर

रायसेन, 23 सितम्बर ;अभी तक;  गरीब कल्याण सप्ताह के तहत मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना में 22 जिलों के 3700 हितग्राहियों के खाते में 80 करोड़ रूपये की अनुगृह सहायता राशि ऑनलाईन अंतरित की गई तथा हितग्राहियों से संवाद भी किया गया। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने सांची निवासी साधना बाई से भी संवाद किया। साधना बाई ने बताया कि टीबी की बीमारी के कारण उनके पति का निधन हो गया। संबल योजना से दो लाख रूपए की जो राशि मिली है उससे कुछ काम-काज शुरू करेगी और बेटियों को पढ़ाएंगी।

सांची में सीईओ जिला पंचायत श्री पीसी शर्मा सहित अन्य अधिकारियों और हितग्राहियों ने एलईडी स्क्रीन पर कार्यक्रम का सीधा प्रसारण देखा। सीईओ जिला पंचायत श्री शर्मा ने हितग्राही साधना बाई, लक्ष्मी बाई, राम बाई, शांति बाई, बहादुर सिंह, रूकमणि बाई, तरन सिंह, कैलाश, कला बाई, मुकेश कुमार तथा ललता बाई को दो-दो लाख रूपए की अनुगृह सहायता राशि एवं लीला बाई को चार लाख रूपए अनुग्रह सहायता राशि पत्र प्रदान किए।

जिले के 200 हितग्राहियों को 4 करोड़ 32 लाख रूपए अनुग्रह राशि वितरित

मुख्यमंत्री श्री चौहान द्वारा मुख्यमंत्री जनकल्याण संबल योजना के तहत सिंगल क्लिक द्वारा रायसेन जिले के 200 हितग्राहियों के बैंक खाते में चार करोड़ 32 लाख रूपए की अनुगृह सहायता राशि अंतरित की गई। इनमें सांची जनपद के तहत 45 हितग्राहियों को 102 लाख रूपए, सिलवानी जनपद के तहत सात हितग्राहियों को 16 लाख रूपए, बाड़ी जनपद के तहत 34 हितग्राहियों को 68 लाख रूपए, औबेदुल्लागंज जनपद के तहत 50 हितग्राहियों को 106 लाख रूपए, बेगमगंज जनपद के तहत 18 हितग्राहियों को 38 लाख रूपए, गैरतगंज जनपद के तहत 12 हितग्राहियों को 30 लाख रूपए तथा उदयपुरा जनपद के तहत 23 हितग्राहियों के बैंक खाते में 46 लाख रूपए की अनुग्रह सहायता राशि अंतरित की गई। इसी प्रकार मण्डीदीप नगरपरिषद के तहत एक हितग्राही को दो लाख रूपए, औबेदुल्लागंज नगर परिषद के तहत तीन हितग्राहियों को 06 लाख रूपए, बाड़ी नगर परिषद के तहत दो हितग्राहियों को चार लाख रूपए, उदयपुरा नगर परिषद के तहत दो हितग्राहियों को चार लाख रूपए, बेगमगंज नगर परिषद के तहत दो हितग्राहियों को चार लाख रूपए और रायसेन नगर परिषद के तहत एक हितग्राही के बैंक खाते में दो लाख रूपए अनुग्रह सहायता राशि अंतरित की गई। इस अवसर पर जिला श्रम अधिकारी श्री केएल खींची, एपीओ श्री प्रवीण त्रिपाठी सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *