मुरैना  पटाखा विस्फोट .मृतकों की संख्या 5 हुई 

6:38 pm or October 22, 2022
देवेश शर्मा
मुरैना  २२ अक्टूबर ;अभी तक;   मुरैना जिले के बानमौर कस्ब के जैतपुर रोड पर बीते दिनों हुए अवैध पटाखों के भंडारण मैं हुए विस्फोट में गंभीर रूप से घायल  विशाल बाल्मीकि ,21,ने ग्वालियर में इलाज के दौरान तोड़ा दम.. तोड़ दिया है।अब तक इस विस्फोट में यह 5 वी मौत है। वहीं अन्य 6 घायलों का इलाज ग्वालियर के जे एच अस्पताल  में चल रहा है.
                                थाना प्रभारी बीरेश कुशवाह ने आज बताया कि बिस्फोट में झुलसे विशाल वाल्मीकि 21 की कल रात दौरान ईलाज मृत्यु हुई है।अब विस्फोट में मृतकों की संख्या 5 होगई है।शेष 6 का ग्वालियर के सरकारीअस्पताल में ईलाज चल रहा है।अभी 2 घायलाें की स्थिती गम्भीर बनी हुई है।
                         टी आई ने बताया कि घायल दुकानदार निर्मल जैन के खिलाफ भी अपराध दर्ज कर मामला जांच में लिया है।निर्मल जैन के विरुद्ध विस्फोट में मृतक पप्पू गुर्जर के परिजनों ने शिकायत की थी, कि घटना के समय वह दुकान में पटाखा बेचरहा था, तथा मृतक दुकान से सामान खरीद रहा था।दुकान गिरने व विस्फोट से उसकी मृत्यु हुई है। उन्होंने बताया कि पटाखा विस्फोट मामले में तीन लोगों ,राकेश गुर्जर, धूआराम गुर्जर,/मकान मालिक / व जमील खां /बारूद विक्रेता/ के खिलाफ धारा 304, 308आईपीसी व विस्फोटक अधिनियम के तहत अपराध दर्ज कर कार्यवाही की है।आरोपी जमील को गिरफदार किया गया है। वहीं कल 8बोरा बरामद अवैध पटाखा विक्रेताओं के खिलाफ भी विस्फोटक अधिनियम के तहत कार्यवाही की है।
,
                          उल्लेखनीय है कि कल बानमोर पुलिस ने अवैध पटाखों के खिलाफ अभियान चलाया था,उससे पहिले दुकानदारों ने शुक्रवार  रात को ही पटाखों को सड़क पर फेंक दिया था।जिसे पुलिस ने जगह जगह से 8 बोरे एकत्रित किया था।कुछ दुकानदारों के यहां से भी जप्त किए हैं।