मुस्लिम युवक ने करवाई माता रानी की स्थापना

मयंक भार्गव

बैतूल ११ अक्टूबर ;अभी तक;  आज के समय में जब अधिकतर स्थानों पर सांप्रदायिक बैर भाव के कारण आए दिन दंगे होने रहते है। हाल ही में काश्मीर में आंतकवादियों द्वारा हिंदू- मुस्लिम के बीच नफरत पैदा करने कायराना हरकत करते हुए हिंदुओं की हत्या की जा रही है ऐसे समय में कुछ ऐसे भी लोग है जो सांप्रदायिक सद्भावना की मिसाल पेश करने धर्म को आड़े नहीं आने देते है।

ऐसी ही सद्भावना की मिसाल पेश की भाजपा अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश मीडिया प्रभारी और बैतूल जिला अध्यक्ष अबीजर हुसैन ने जो पिछले पांच साल से भारत भारती स्थित अपने पेट्रोल पंप पर नवरात्रि में मातारानी की प्रतिमा स्थापित करवा रहे है। यहां श्री हुसैन के साथ ही पेट्रोल पंप के सभी कर्मचारी सार्वजनिक रूप से मातारानी की प्रतिमा स्थापित करते है एवं श्री हुसैन द्वारा भी माता शेरावाली की पूजा अर्चना की जाती है। इस साल भी श्री हुसैन द्वारा मान फ्यूल्स भारत भारती में मातारानी की प्रतिमा स्थापित की गई है।

भारत भारती स्थित मान फ्यूल्स के संचालक अबीजर हुसैन ने बताया कि वे सभी धर्मो की भावनाओं का सम्मान करते है। उनके भारत- भारती स्थित पेट्रोल पंप के मैनेजर मनोज बारंगे ने उनसे पेट्रोल पंप परिसर में मातारानी की प्रतिमा स्थापित करने की बात कहीं तो वे सहर्ष तैयार हो गए। पांच साल पहले शुरू हुआ यह सिलसिला अब अनवरत जारी है। यहां शारदेय नवरात्रि पर श्रद्धा भाव के साथ मातारानी की स्थापना कर आराधना की जाती है वहीं नवमी पर हवन पूजन कर भंडारा भी करवाया जाता है। इस साल भी उनके पेट्रोल पंप स्टाफ और ग्रामवासियों के सहयोग से मान फ्यूल्स भारत पेट्रोलियम दुर्गा उत्सव सेवा समिति द्वारा मां शेरोवालों की प्रतिमा स्थापित की गई है। जिसमें प्रमोद बारंगे नवीन प्रजापति, गोकुल पंवार उमानाथ, युगमकिशोर, रोहित, प्रकाश, गंगाराम, प्रदीप माटे, पवन माटे, योगेश, धीरज, विजय एमपी, देवेन्द्र लक्की, मनोज बारसे, रेवा पंवार सहित सभी ग्रामवासियों का सहयोग प्राप्त हो रहा है। अबीजर हुसैन ने बताया कि वे आगे भी नवरात्रि पर्व पर मां दुर्गा की प्रतिमा स्थापित करते रहेंगे।

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *