प्रदेश

तथ्यहीन और झूठे आरोप लगा कर कांग्रेस मध्यप्रदेश की प्रतिभाओं पर प्रश्नचिन्ह लगा रही- श्री सिसोदिया 

महावीर अग्रवाल
मंदसौर १३ जुलाई ;अभी तक;  सुनी सुनाई बात पर कांग्रेस के नेता अरुण यादव ने अपने अंक बढ़ाने का प्रयास किया ताकि विधानसभा में हंगामा हो जाए और वह प्रदेश में छा जाएं लेकिन कांग्रेस नेता के तथ्यहीन और झूठे आरोपों के कारण आज पूरी कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है। आज मध्य प्रदेश के यशस्वी मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सरकार 1 लाख युवाओं को नौकरी देने के अपने लक्ष्य को पूरा कर रही है जिसके कारण कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है। यही कारण है कि  कांग्रेस पटवारी परीक्षा में फेल हो चुके अशोक नगर कांग्रेस के प्रवक्ता को मोहरा बनाकर मध्य प्रदेश को बदनाम करने का षड्यंत्र रच रही है और मध्य प्रदेश के प्रतिभाशाली युवाओं की योग्यता पर भी सवाल खड़े कर रही है।
                                     यह बात मध्यप्रदेश भाजपा के प्रवक्ता एवं वरिष्ठ विधायक यशपालसिंह सिसोदिया ने वक्तव्य में कही। आपने कहा कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में प्रदेश का सर्वांगीण विकास हो रहा है हर वर्ग के उत्थान के लिए योजनाएं बनी है युवाओं के लिए रोजगार के नए-नए अवसर उत्पन्न किए जा रहे हैं ।  कॉन्ग्रेस अपनी 15 महीने की सरकार में एक भी युवा को नौकरी नहीं दे पाई इनके लिए और ढोर चराना और बैंड बजाना ही नौकरी थी। इसीलिए  पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर कांग्रेस नेता  तथ्यहीन और झूठे आरोप लगाकर प्रदेश की छवि को खराब करने का षड्यंत्र कर रहे हैं।
आपने कहा कि कांग्रेस नेता अरुण यादव इस प्रयास में थे कि विधानसभा में हंगामा हो जाए और वह प्रदेश में छा जाएं इसी जल्दबाजी में उन्होंने तथ्यों पर गौर नहीं किया और सुनी सुनाई बातों को लेकर ट्वीट ट्वीट करने लगे,  कांग्रेस की वरिष्ठ नेत्री प्रियंका गांधी भी तथ्यों को जाने बिना ही ट्वीट- ट्वीट खेलने लगी और आज पूरी कांग्रेस बैकफुट पर आ गई है श्री सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेस नेता जिस पटवारी परीक्षा भर्ती परीक्षा को लेकर प्रदेश सरकार को बदनाम करने का षडयंत्र रच रही है, उसमें 9.78 लाख परीक्षार्थी शामिल हुए थे, जिनमें से 8600 चयनित हुए हैं। इसी परीक्षा में चयन के लिए छात्र-छात्राओं ने कड़ी मेहनत की।  इसकी परीक्षा  मार्च- अप्रैल में  हुई, जून में रिजल्ट आया लेकिन तब से अब तक कांग्रेस नेता अपने झूठ को परोसने के लिए विधानसभा सत्र का इंतजार करते रहे। इसी से स्पष्ठ है की कांग्रेस अपने झूठ के सहारे राजनीतिक लाभ लेना चाहती है।
श्री सिसोदिया ने कहा कि  कांग्रेस नेताओं का कहना है कि ग्वालियर के एक ही सेंटर से सात लोग मेरिट में आये जबकि सत्य यह है कि इन सातों ने एक शिफ्ट में परीक्षा ही नही दी।  जिस सेंटर में धांधली का आरोप लगाया जा रहा है वहा और हर सेंटर में परीक्षार्थी के हर क्लिक का रिकार्ड है। सीसीटीवी कैमरे भी परीक्षार्थी की हर गतिविधियों पर नज़र रखते है।
   श्री सिसोदिया ने कहा कि कांग्रेस का हर  झूठ बेनकाब हो गया है क्योकि हिंदी में साइन करने वाले किसी भी परीक्षार्थी  के अंग्रेजी में 25 में से 25 नंबर नही आये है।  परीक्षा संचालित करने वाली कंपनी देश की प्रतिष्ठित कंपनी है जो आईआईटी व नीट जैसे एक्जाम करवाती है। कांग्रेस ने एक झूठ और बोला है  उसका कहना है कि ग्वालियर के सेंटर से हज़ारों परीक्षार्थी  पास हुए जबकि सच यह है कि उस सेंटर से मात्र 114 लोग ही पास हो सके है। जबकि वहाँ परीक्षा 10 हज़ार से ज्यादा लोगो ने दी थी। इससे ज्यादा लोग तो अन्य जिलों के सेंटरों से हुए है। ग्वालियर में केवल 5 प्रतिशत तो भोपाल में 42 प्रतिशत से अधिक परीक्षार्थी पास हुए है।
श्री सिसोदिया ने कहा कि यह सब वह झूठ है जो कांग्रेस बोलकर प्रदेश को न केवल बदनाम कर रही है बल्कि प्रतिभावान नौजावनो का अपमान भी कर रही है।

 

Related Articles

Back to top button