मेहमानी करने आए युवक ने कुंए में लगाई फांसी

10:29 pm or May 31, 2021
मेहमानी करने आए युवक ने कुंए में लगाई फांसी

मयंक भार्गव

बैतूल ३१ मई ;अभी तक;  मेहमानी करने के लिए अपने साडू भाई के घर आए एक युवक ने अज्ञात कारणों से कुंए में ही फांसी लगा ली। कुंए में फांसी लगाने का जिले का यह संभवत: पहला मामला है। सूचना मिलने पर पुलिस ने शव निकालकर पोस्टमार्टम उपरांत परिजनों को सुर्पुद कर दिया है। यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर स्थित मुलताई थाने के अंतर्गत आने वाले ग्राम पारडसिंगा में घटित हुई।

साडू भाई के घर आया था मेहमानी करने

दुनावा पुलिस चौकी में पदस्थ पुलिस सबइंस्पेक्टर बसंत आहके ने बताया कि थाना क्षेत्र के ग्राम पारडसिंगा में साडू भाई के यहां मेहमानी करने आए ग्राम चिखली खुर्द निवासी ग्रामीण ने कुएं में उतरकर फांसी के फंदे पर लटककर अपनी जान दे दी। ग्रामीण ने किस वजह से मौत को गले लगाया इसका अभी खुलासा नहीं हो पाया है। सबइंस्पेक्टर बसंत आहके ने बताया कि ग्राम चिखलीखुर्द निवासी राजू उर्फ राजेश पिता उमराव डांगे (48) जो कि कृषि कार्य करता है वह रविवार को पत्नी सुरेखा के साथ गृह ग्राम चिखलीखुर्द से मात्र दो किलोमीटर दूर स्थित ग्राम पारडसिंगा में साडू भाई व्यंकट बोडखे के घर मेहमानी करने गया था।

मोटर बांधने की रस्सी से लगाई फांसी

उपनिरीक्षक बसंत आहके ने बताया कि रविवार रात में साडू भाई के परिवार के साथ खाना खाने के बाद सब लोग सो गए थे। सोमवार सुबह 4 बजे के दरमियान व्यंकट बोडखे की पत्नी सुशीला घर के पीछे स्थित खेत के कुएं में पानी देखने गई तो उसे कुएं से पानी निकालने के लिए लगाई मोटर को बांधने के लिए बंधी रस्सी से बने फंदे पर एक पुरुष का शव लटका दिखा तो वह घबराकर जोर से चिल्लाई। आवाज सुनकर व्यंकट बोडखे कुएं के पास पहुंचा और कुए के अंदर झांक कर देखा तो साडू भाई राजेश  कुएं में रस्सी के फंदे पर लटका दिखा।

पीएम कर शव परिजनों को सौंपा

घटना की सूचना पर दुनावा पुलिस चौकी से चौकी प्रभारी उपनिरीक्षक बसंत आहके, प्रधान आरक्षक मनोज डेहरिया मौके पर पहुंचे और  राजेश के शव को कुएं से बाहर निकाल कर पंचनामा बनाकर शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंपा। उपनिरीक्षक बसंत आहके ने बताया कि कुआ लगभग 18 फीट गहरा है। कुए से पानी निकालने के लिए जमीन लेबल से लगभग 3 फीट नीचे कुएं में छोटी मोटर रस्सी से टांग कर रखी है। मोटर बांधने के बाद बची रस्सी का राजेश ने फंदा बनाकर फांसी लगा ली थी। राजेश ने किन परिस्थितियों में फांसी लगाई अभी इसका खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस ने व्यंकट बोडखे की सूचना पर मर्ग कायम किया है।