मैं भी कोरोना वॉलेंटियर”  अभियान की होगी रायसेन जिले में शुरुआत-श्री उमाशंकर भार्गव कलेक्टर

8:16 pm or April 6, 2021
मैं भी कोरोना वॉलेंटियर"  अभियान की होगी रायसेन जिले में शुरुआत-श्री उमाशंकर भार्गव कलेक्टर
दीपक कांकर
रायसेन 06 अप्रेल ;अभी तक;  रायसेन जिले में “मैं भी कोरोना वॉलेंटियर” अभियान की  शुरुआत होगी।कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में वॉलेंटियर्स/स्वयं सेवकों को जोड़कर  जनजागरूकता अभियान चलाया जाएगा। उक्ताशय की जानकारी जिला कलेक्टर श्री उमाशंकर भार्गव ने दी।उन्होंने बताया कि इसके लिए वॉलेंटियर्स/स्वयं सेवकों  का चार श्रेणियो में पंजीयन  राज्य सरकार के पोर्टल एवं सीएम हेल्प लाइन के no 181 पर प्रारम्भ किया गया है।
श्री भार्गव ने बताया कि चार श्रेणियो में से प्रथम श्रेणी में वेक्सीन स्वयंसेवक रहेंगे।जिसमे वेक्सीन सेंटर वॉलेंटियर,वेक्सीन प्रेरक,वेक्सीन हेल्पर रहेगे।इसी प्रकार दूसरी श्रेणी में चिकित्सा सुविधा स्वयंसेवक रहेगे,जिनका कार्य चिकित्सा सुविधाओं की जानकारी देना और चिकित्सा हेतु परिवहन में सहयोग करना रहेगा।तृतीय श्रेणी में मास्क जागरूकता स्वयंसेवक रहेगे।जो मास्क वितरण,मास्क लगाने के लिए रोकना और प्रेरित करना,बिना मास्क लगाए लोगो को रोकना होगा। चतुर्थ श्रेणी में मोहल्ला टोली संगठन स्वयंसेवक रहेगे।यह होम कवरेन्टीन करने में मददगार रहेगे, साथ ही संस्थागत कवरेन्टाईन में मददगार होंगे साथ ही अपने गली,मोहल्ले,कॉलोनी की जबाबदारी रखेंगे।
श्री भार्गव ने नागरिकों से तेजी बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए आवश्यक रूप से मास्क लगाने,सोशल डिस्टेंथिग का पालन करने और सेनेटाइजर या साबुन से नियमित हाथ साफ करने की अपील की है ।कलेक्टर श्री भार्गव ने 45 साल से अधिक आयु के सभी नागरिकों से कोबिड वेक्सीन का टीका आवश्यक रूप से लगवाने की अपील करते हुए वेक्सीन को लेकर फैलाई जा रही अपवाह से भृमित न होने की भी अपील की है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *