‘‘मैं हूँ नर्मदा पुत्र‘‘ अभियान का पर्यावरण एवं नवीनीकरण ऊर्जा मंत्री हरदीपसिंह डंग ने किया शुभारंभ

 महावीर अग्रवाल 
मंदसौर / शामगढ़ २२ जून ;अभी तक;  विश्व्यापी अभियान ‘‘मैं हूँ नर्मदा पुत्र’’ अभियान की शुरुवात 21 जून को शामगढ़  में कैबिनेट मंत्री हरदीप सिंह डंग की उपस्थिति में पौधारोपण कर की गई। मंत्री श्री डंग ने इस अवसर पर पर्यावरण संरक्षण पर बल दिया और कहा कि पर्यावरण की शुद्धता के लिये पौधारोपण आवश्यक है।
        उक्त जानकारी देते हुए अभियान के आयोजक प्रतीक गुप्ता ने बताया कि नर्मदा पुत्र राजीव पटेल ने इस अभियान का आव्हान मध्यप्रदेश के साथ अन्य 7 प्रांतों में भी किया है। पर्यावरण संरक्षण एवं माँ नर्मदा की महिमा को प्रसारित करने एवं पर्यावरण संरक्षण के उद्देश्य को लेकर इस अभियान की शुरुवात हुई। माँ नर्मदा मध्यप्रदेश एवं गुजरात दोनों की जीवनदायिनी है इसलिए माँ नर्मदा के नाम से वृक्षारोपण की अनूठी पहल मध्यप्रदेश के साथ अन्य प्रांतों में क़ी गई। सांसे हो रही कम आओं पेड़ लगाए हम इस नारे के साथ सभी को पौधारोपण के लिए प्रेरित किया।
          इस अवसर में भाजपा मंडल अध्यक्ष बलवंतसिंह, मंडल महामंत्री ईश्वर गुर्जर, पार्षद एवं सभापति नीलू खन्ना, मंडल मंत्री अमित चौधरी, युवा मोर्चा नगर अध्यक्ष विमलवंश राठौर एवं भाजपा के कई पदाधिकारी उपस्थित रहे।