मोबाइल और टार्च की रोशनी में स्वास्थ मंत्री ने देखा ओला बारिश से खराब हुई फसलों का नुकसान

10:50 am or January 11, 2022
दीपक कांकर
रायसेन 11 जनवरी ;अभी तक; साँची विधानसभा क्षेत्र के कई गांवों में ओला और बरसात से हुए फसल के नुकसान को देखने स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी गांवों में पहुचे।श्री चोधरी ने सांची विकासखंड के ग्राम बारला, तिजालापुर सहित अन्य गांवों में नुकसान का जायजा लिया। इस दौरान  अंधेरा होने पर अधिकारियों और ग्रामीणों ने टार्च और मोबाइल की लाइट में मंत्री जी को फसल का नुकसान दिखाया। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने किसानों से चर्चा कर फसलों को हुई क्षति की जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों को भरोसा दिलाया कि प्रभावित किसानों की हर संभव सहायता की जाएगी।
                      रायसेन जिला मुख्यालय के आसपासगांवों में  तीन दिन से बारिश-ओले की वजह से  फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है। सांची विकासखंड के ग्राम बारला, तिजालापुर सहित अन्य गांवों में नुकसान का जायजा लेने प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी पहुंचे थे  इस दौरान खेतों तक पहुंचने पहले ही अंधेरा हो गया था।
                      स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने एसडीएम एलके खरे को शीघ्र सर्वे  कराने के निर्देश दिए, ताकि प्रभावितों को जल्दी ही सहायता राशि उपलब्ध कराई जा सके। स्वास्थ्य मंत्री ने निर्देश देते हुए कहा कि सर्वे कार्य से कोई भी प्रभावित छूटे नहीं। प्रत्येक प्रभावित किसान की फसलों को हुई क्षति का आकलन किया जाए।