मोबाइल नहीं बदलने पर कर दी हत्या, ’सीसीटीवी कैमरे में कैद हुआ था हत्या का आरोपी’

मयंक शर्मा
खंडवा, १३ जून ;अभी तक;  शनिवार को शहर में दिनदहाड़े  व्यापारी की हत्या के मामले में पुलिस को 8 घण्टे मं में आरोपी को धरदबोच लिया है। पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह के निर्देश पर पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे खंगाले और  मुखबीर की सूचना पर  आखिर आरोपियों को पकड़  लिया।
              पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने बताया कि हत्या का आरोपी  कौशल उर्फ कोसर पिता अजीज शाह उम्र 19 वर्ष निवासी रेणुका माता मंदिर के पास खंडवा है।  आरोपी के विरुद्ध कोतवाली थाने में पहले से ही कई मामले पंजीबद्ध है। उन्होने कहा कि आरोपी सूचीबद्ध गुंडा है।
               पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए बताया कि आरोपी ने  दुकान से मोबाइल खरीदा था। आरोपी ने मोबाइल खराब हो गया था। बार-बार दुकानदार से बदलने का कह रहा था। दुकानदार ने बदलने से मना किया तो उसने दुकान में रखी कटर से हत्या कर दी ।आरोपी ने ₹1000 में मोबाइल खरीदा था ।सिम और मेमोरी कार्ड भी खरीदी थी जो चल नहीं रही थी ।
                 शनिवार को दुकानदार और आरोपी के बीच विवाद हुआ और विवाद इतना बढ़ा कि उसने गले पर कटर मार कर लहुलहान कर दिया। गला रेतने के कारण घायल दुकानदार गुलाब पंजाबी को अस्पताल ले जाने पर चिकित्सको ने उसे मृत घोषित कर दिया। मोके से वारदात के बाद फरार हत्यारे के लिये पुलिस सीसीटीवी कैमरे की फुटेज को देखा जिसमें आरोपी हत्या कर फरार हाता नजर आया।ै पुलिस अधीक्षक विवेक सिंह ने  बताया कि यह वारदात के बाद से ही पुलिस की अलग-अलग टीमें अपराधियों की तलाश में जुट गई थीं.।
                    उल्लेखनीय है कि शनिवार को दिनदहाडे करीब डेढ बजे रेलवे स्टेशन रोड की मोबाइल दुकान संचालक गुलाब पंजाबी पर करीब 4 बदमाशों ने चाकू से हमला कर दिया। चाकू लगने से गंभीर हालत में गुलाब पंजाबी को जिला अस्पताल लाया गया। यहां डॉक्टर ने उसे मृत घोषित किया।  घटना से शहर में हड़कंप मच गया था।
                    सूचना  मिलते ही  कोतवाली थाना प्रभारी बीएल मंडलोई, मोघट थाना प्रभारी बीएलआर अटोंदे  पदम नगर थाना प्रभारी बलजीत सिंह बिसेन ने अस्पताल में सुरक्षा व्यवस्था संभाली। चाकू बाजी करने वाले युवकों की तलाश में पुलिस ने नए बस स्टैंड पर सर्चिंग की। । पुलिस ने  सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग देख कर बदमाश तक पहंुच बनाई।