म.प्र. सराफा एसोसिऐशन संघर्ष समिति ने दिया सांसद श्री गुप्ता को ज्ञापन

4:53 pm or June 15, 2021
म.प्र. सराफा एसोसिऐशन संघर्ष समिति ने दिया सांसद श्री गुप्ता को ज्ञापन
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १५ जून ;अभी तक;  म.प्र. सराफा एसोसिऐशन संघर्ष समिति ने सांसद श्री सुधीर गुप्ता को ज्ञापन देकर मंदसौर में शीघ्र ही सोने की हालमार्किंग सेंटर की स्थापना करने की मांग की गई।
               उक्त जानकारी देते हुए संघर्ष समिति के प्रदेश उपाध्यक्ष कारूलाल सोनी ने बताया कि केन्द्र सरकार द्वारा दिनांक 15 जून तक हालमार्किंग अनिवार्य कर दिया गया है। परन्तु अभी 11 केन्द्र शासित प्रदेश में एक भी हॉल मार्किंग सेंटर नहीं है। पूरे देश में 733 जिलों में से 245 जिलों में ही हालमार्किंग सेंटर है। 488 जिलों में नहीं है। म.प्र. के 52 जिलों में मात्र 6-7 जिलों में ही हालमार्किंग केन्द्र है, 45 जिलों में नहीं है। फिलहाल हालमार्किंग के लिये महानगरों में जाना पड़ता है। कोरोना काल में बार-बार मंदसौर के व्यापारियों को इन्दौर आदि जिलों में जाना पड़ता है जो असुविधा जनक है।
                समस्त सराफा व्यवसाईयों ने शासन से मांग की है कि मंदसौर सहित अन्य जिलों में हालमार्किंग सेंटर की स्थापना की जावे तथा 15 जून 2021 तक जो हालमार्किंग करना अनिवार्य कर दिया गया है एवं डंडात्मक कार्यवाही का प्रावधान किया गया है उसे हालमार्किंग सेंटरों की स्थापना तक 1 वर्ष के लिये बढ़ाया जावे।
                ज्ञापन में सांसद श्री सुधीर गुप्ता से निवेदन किया है कि संबंधित मंत्री महोदय से चर्चा कर हालमार्किंग कानून की अनिवार्यता को एक वर्ष बढ़ाया जावे।  ज्ञापन का वाचन श्री कारूलाल सोनी ने किया। इस अवसर पर सराफा एसोसिऐशन के पदाधिकारी उमेश पारिख, अनिल जैन बोहरा, अशोक जैन फिटींग, यशवन्त सोनी, गौरव सोनी आदि उपस्थित थे। अंत में आभार जिला सराफा एसोसिऐशन के सचिव उमेश पारिख ने व्यक्त किया।