यह शिवराजजी अब रहने वाले नहीं है, इसलिए गली-गली, मारे-मारे फिर रहे सचिन पायलट

प्रदीप सेठिया

बड़वाह २७ अक्टूबर ;अभी तक; बड़वाह विधानसभा के सनावद में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए वरिष्ठ नेता सचिन पायलट ने कहा कि इन चुनाव से कोई सरकार बनने या बिगड़ने वाली नहीं लेकिन हमें देश भर में संदेश देने का एक सुनहरा अवसर मिला है। प्रजातंत्र में जनता ताकत होती है और आज जनता सवाल पूछ रही है कि आपके वादों का क्या हुआ , क्या किसानों की आय दोगुनी हुई ? आज देश भर का किसान पिछले एक साल से तीन कृषि काले कानूनों का विरोध कर रहा है लेकिन सरकार के कान-आंख बंद है।आज मध्यप्रदेश में खाद-बिजली-बीज की कमी है, भाजपा सरकार की इन काले कानूनों से मंडियों में ताला लगाने की योजना है।

उन्होंने कहा कि  किसान हमारी अर्थव्यवस्था की रीढ़ है।भाजपा सरकार घमंड और अहंकार में जी रही है, उसे जनता की परवाह नहीं ,लखीमपुर कांड का सच आप सभी ने देखा। यह सिर्फ धर्म और भाषा के नाम पर सभी को लड़ाने में लगे हैं और वही हमारी संस्कृति लोगों को जोड़ने की भाईचारे की है। आज महंगाई की क्या स्थिति है ,पेट्रोल-डीजल रसोई गैस-सब्जी-दालें-खाने का तेल ,आज इन सभी की कीमतें आसमान छू रही है, आज महंगाई से लोगों की जेब में डकैती डाली जा रही है म।

उन्होंने कहा कि  यह सरकार सिर्फ फोटो व विज्ञापन की राजनीति कर रही है। कोरोना में सरकार का कुप्रबंधन हमने देखा कि कैसे लोग ऑक्सीजन ,इंजेक्शन ,इलाज के लिए भटकते रहे। आज वैक्सीन को लेकर भी यह लोग किस प्रकार झूठ फैला रहे हैं , जनता को वैक्सीन मुफ्त देकर इन्होंने कोई एहसान नहीं किया।देश के इतिहास में आज तक जितने भी टीके आए ,सब मुफ्त में ही लोगों को लगे हैं। यह बात भ्रष्टाचार खत्म करने की करते थे और वही मध्य प्रदेश में आज भ्रष्टाचार की क्या स्थिति है , आप सभी को पता है। आज चंद पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाया जा रहा है ,वही हमारा किसान तड़प रहा है।हमें आज सच्चाई की विचारधारा को समझना होगा ,इनके लोभ-प्रलोभन की राजनीति को समझना होगा। यह शिवराज जी अब रहने वाले नहीं है ,इसलिए गली-गली ,मारे-मारे फिर रहे हैं ,अपनी कुर्सी बचाने में लगे हैं लेकिन वह यह जान ले कि चारों सीटें कांग्रेसी जीतेगी ,उनकी उलटी गिनती प्रदेश में  चालू हो चुकी है ,साढे 24 माह बाद प्रदेश में कांग्रेस की दोबारा सरकार बनेगी ,उसकी शुरुआत 30 अक्टूबर से होगी। आज किसान-नौजवान मन बना ले तो कोई उसे हरा नहीं सकता है। क्षेत्र में भाजपा जो सौदेबाजी की राजनीति कर रही है ,वह यह जान लें कि इस लोकसभा क्षेत्र में 8 सीटें है और कांग्रेस प्रत्याशी की सबसे बड़ी जीत इसी विधानसभा से होगी।