यात्री सुविधाओं एवं स्वच्छता का लिया जायजा, अधिकारियों को दिए निर्देश

10:43 pm or November 30, 2022
मोहम्मद सईद
शहडोल, 30 नवंबर अभीतक। मंडल रेल प्रबंधक बिलासपुर प्रवीण पाण्डेय ने बुधवार को निरीक्षण यान में बिलासपुर-शहडोल सेक्शन का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होने पटरी, सिग्नल, इंटर लाकिंग, प्वांइट्स, समपार फाटक और परिचालन से जुड़े सभी उपकरणों की संरक्षा का निरीक्षण कर उनकी स्थिति का जायजा लिया। उनके साथ सभी शाखा के अधिकारी भी थे।
पैनी निगाहों से व्यवस्थाओं को देखा
मंडल रेल प्रबंधक बिलासपुर प्रवीण पाण्डेय ने शहडोल के प्लेटफॉर्म में उपलब्ध यात्री सुविधाओं, यात्री प्रतीक्षालय, बुकिंग कार्यालय, सर्कुलेटिंग एरिया, पार्किंग, लॉबी, रनिंग रूम, रेलवे कालोनी, रेलवे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, एनई इंस्टीट्यूट आदि का भी निरीक्षण किया। डॉरमेटरी में निरीक्षण कर वहाँ उपलव्ध सुविधाओं का बारीकी से जायजा लिया। प्रतीक्षालय में साफ-सफाई, बैठक व्यवस्था, टायलेट, पानी के नल स्टेशन परिसर की साफ-सफाई, पेयजल व्यवस्था, बैठक व्यवस्था आदि को भी उन्होंने अपनी पैनी निगाहों से देखा।
क्वार्टर के अंदर जाकर स्थिति देखी
मंडल रेल प्रबंधक प्रवीण पाण्डेय निरीक्षण करते हुए
रेलवे कालोनी पहुंच गए। इस बीच वे कई क्वार्टर के अंदर भी गए और क्वार्टर में वायरिंग, पेयजल, सीपेज, टायलेट आदि की स्थिति को देखा और परखा। कॉलोनी में पेयजल की व्यवस्था, पानी की निकासी व्यवस्था के साथ ही कालोनी का भी उन्होंने निरीक्षण किया और मौके पर मौजूद अधिकारियों को उन्होने जरूरी सुधार के निर्देश भी दिए। उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपलब्ध चिकित्सा सुविधाओं का भी निरीक्षण किया।
संवेदना का दिया परिचय
मंडल रेल प्रबंधक प्रवीण पाण्डेय जब शहडोल के लिए आ रहे थे, तभी रास्ते में उन्हें सूचना मिली शहडोल के कैरिज विभाग के एक कर्मचारी की कार्य के दौरान अमलाई स्टेशन में हार्ट अटेक से मृत्यु हो गई है। मंडल रेल प्रबंधक श्री पाण्डेय मानवीय संवेदना का परिचय देते हुए अमलाई स्टेशन में उतर गए और इसके बाद वे सीधे एसईसीएल धनपुरी अस्पताल पहुंच कर संवेदना व्यक्त की तथा मृतक कर्मचारी परिवार को तत्काल मदद करने का निर्देश अधिकारियों को दिया। इसके बाद वह सड़क मार्ग से शहडोल स्टेशन पहुंचे।