युवा सरपंच मनोज जैन ने ग्राम पंचायत शाहनगर का पदभार सम्हाला

9:02 pm or August 5, 2022
(दीपक शर्मा)
पन्ना ५ अगस्त ;अभी तक;  जिले के ग्राम पंचायत शाहनगर के नव निर्वाचित युवा सरपंच मनोज जैन ने ग्राम पंचायत शाहनगर का पदभार  ग्रहण कर लिया है। ग्राम पंचायत शाहनगर प्रांगण में आयोजित एक समारोह में बिधायक की उपस्थिति में शपथ ग्रहण कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। इस समारोह में नव निर्वाचित सरपंच मनोज जैन ने पांचों सहित शपथ ग्रहण की। भाजपा के वरिष्ठ नेता एडवोकेट अशोक सोनी द्वारा पद और गोपनीयता एवं विकास की शपथ दिलाई गई।इस अवसर पर मनोज जैन ने कहा कि वह शाहनगर को जिले की अग्रणी ओर आदर्श ग्राम पंचायत बनाये जाने का काम करुगा।उन्होंने कहा सबका साथ ओर सबका विकास के सिद्धांत को आगे लेकर चलूंगा ओर कोशिश करूंगा कि ग्राम को स्वच्छ  समृद्ध और आधुनिक पंचायत का स्वरूप दे सकू। में अपने कर्तव्यों पर निष्ठा और ईमानदारी से चल सकूं इसके लिए साशन-प्रशासन,जनप्रतिनिधि ओर जनता जनार्दन के सहयोग की अपेक्षा भी रखता हु। श्री जैन ने कहा कि में अब सबका सरपंच हु ओर सभी ग्रामवासी मेरे परिवार की तरह है जिन्होंने वोट दिया ओर जिन्होंने नही दिया वह भी अब अपने है।
                     गौर तलब है कि जिले भर में ग्राम पंचायतो के सरपंच, उपसरपंच तथा पंच के निर्वाचन संपन्न हुए है निर्वाचन के पश्चात् शासन के निर्देशानुसार सभी ग्राम पंचायतो मे प्रथम सम्मेलन तथा शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाता है। लगभग जिले भर मे सभी ग्राम पंचायतो मे समारोह आयोजित किये गये। इसी कडी मे पन्ना जिले के शाहनगर जनपद पंचायत अन्तर्गत ग्राम पंचायत शाहनगर मे शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया । जिसमे नवनिर्वाचित सरपंच मनोज जैन ने सभी पांचों सहित शपथ ली गयीं। इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित क्षेत्रीय बिधायक प्रह्लाद लोधी ने कहा कि पांच वर्ष के दौरान ग्राम पंचायत के विकास के लिए हर संभव प्रयास करूंगा तथा शासन की योजनाओं का क्षेत्रीय लोगो को अधिक से अधिक लाभ दिलाने की दिशा मे कार्य किया जाएगा।चुकी यह पंचायत जिल्रे के सबसे बड़ी अंचयतों में से एक है इसलिए इसे नगर पंचायत बनाये जाने का प्रयास किया जाएगा।
                        कार्यक्रम को भाजपा मंडल अध्यक्ष सुलभ उरमलिया,अनिल तिवारी,अशोक तिवारी और कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे धनीराम तिवारी ने भी संबोधित किया।मंच का सफल संचालन सचिव कुलभूषण चतुर्वेदी द्वारा किया गया।इस शपथ ग्रहण समारोह में ग्राम पंचायत के उपसरपंच, पंचों के अलावा जिला पंचायत सदस्य राघवेंद्र प्रताप सिंह मुन्ना राजा, जिला पंचायत सदस्य अमर सिंह, लाल जी पांडे, राजेन्द्र मोर,अनिल तिवारी, अशोक तिवारी, आशीष खरे जनपद अध्यक्ष,आजाद शहीद खान,इंद्रा कुमार दुबे , उमेश जैन,अश्वनी शर्मा,कमल प्रताप सिंह, महेश सिंह,गिरवर सिंह,एवं तोता जैन सहित सैकड़ों ग्रामवासी उपस्थित रहे।