यूनियन बैंक ऑफ इंडिया द्वारा पूरे देश में 23 और 24 दिसंबर को रीटेल आउटरीच शिविर का आयोजन

9:11 pm or December 23, 2021
सौरभ तिवारी
होशंगाबाद  २३ दिसंबर ;अभी तक;   देश के अग्रणी बैंको में से एक यूनियन बैंक ऑफ इंडिया द्वारा दिसम्बर माह में पूरे देश में रीटेल एवं एमएसएम ई आउटरीच शिविर का आयोजन किया जा रहा है।  इसी तारतम्य में होशंगाबाद शाखा में भी शिविर का आयोजन गुरूवार को हुआ।  इस शिविर में बैंको के सभी नये एवं पुराने ग्राहकों ने भाग लिया। शिविर को प्रभावी एवं ग्राहकों के बीच आत्म विश्वास को बढ़ाने के लिए बैंक के भोपाल अंचल प्रमुख श् रूप लाल मीना  उपस्थित रहे।
                     उन्होंने इस दौरान ग्राहकों को संबोधित करते हुये उनके द्वारा रीटेल उत्पादों में उपलब्ध आकर्षक ब्याज दर जैसे गृह ऋण में 6.40 % पर ऋण उप्लब्ध करने हेतु प्रकाश डाला । साथ में उनके द्वारा एम एस एम ई फेस्टीव बोनांजा में उपलब्ध आकर्षक ब्याज दर 6.80% से 7.40% में ऋण उप्लब्ध कराने हेतु बताया गया। आपने आगे कहा की यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, सार्वजनिक क्षेत्र के बड़े बैंक मैं से एक है तथा बैंक की पूरे भारत में 9590+ शाखायें और 13280+ एटीएम हैं। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ग्राहक केंद्रित उत्पादों और प्रक्रियाओं के लिए प्रतिबद्ध है जिससे ग्राहकों का जीवन यापन आसान हो जाता हे बैंक के रूप में हमारी आकांक्षा है की हम अपने ग्राहकों की आवश्यकताओं को जाने एवं उनकी आवश्यकताओं के अनुरूप उन्हे समाधान प्रदान करें।
                       ग्राहकों को संबोधित करते हुये उन्होंने यह भी बताया कि क्षेत्रीय कार्यालय भोपाल दक्षिण में कुल 9 जिलों में 46 शाखायें संचालित हैं जिसके द्वारा रीटेल एवं एमएसएम ई ऋण मुहैया कराया जा रहा है। क्षेत्र प्रमुख  प्यारे लाल जी ने बताया रीटेल ऋणों में गति प्रदान करने के लिए बैंक द्वारा न्यूनतम ब्याज दरों के साथ साथ 31 दिसम्बर 2021 तक प्रोसेसिंग शुल्क में छूट का प्रावधान किया गया है। तदउपरांत अंचल प्रमुख द्वारा होशंगाबाद में स्थित शाखाओं का निरीक्षण किया गया एवं निकटवर्ती शाखाओं से आए शाखा प्रबंधकों को बैंक का कारोबार में वृदधि हेतु उपयोगी दिशानिर्देश दिये गए। शाखा प्रबंधक मनीष मिश्रा ने बताया कि इस कैंप मे 13 खातों में राशि 2.01 करोड़ स्वीकृत एवं राशि 1.12 करोड़ का वितरण किया गया