रंगभेद से आहत होकर अमेरिकी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी देने वाला खंडवा के इंजीनियर को बनाया बंदी

3:05 pm or June 5, 2022
मयंक शर्मा
खंडवा ५ जून ;अभी तक; इंटरनेशनल स्नेपचैट पर विवाद में उलझे खंडवा के एक इंजीनियर युवक ने अमेरिकी के एक निजि क्षेत्र के स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दे डाली। फे्रण्डस गु्रप मे अमेरिकी दोस्तों से विवाद होने पर इजी युवक ने धमकी दी थी। शनिवार देर शाम आरोपी को बंदी बना लिया गया हैै।
                   सीएसपी  पूनमचंद यादव ने बताया कि एनसीबी दिल्ली ने  इंटरनेशनल ग्रुप में धमकी भरे मैसेज को संज्ञान में लेकर एक पत्र खंडवा जिला पुलिस प्रशासन को भेजा था। पत्र से पुलिस व साईबर सेल अलर्ट हुआ और खंडवा के महादेवी नगर में रहने वाले इंजीनियर भानुप्रताप यादव को गिरफ्तार कर लिया। उससे पूछताछ में पता चला है  स्नैप चेट पर चैटिंग करते हुए एक इंटरनेशनल ग्रुप में धमकी भरे मैसेज सेंड करने के पीछे इजी आरोपी का अमेरिेका में  स्कूल कालेजो में हो रहे रंगभेद से आहत होकर उसने अमेरिका के स्कूल को बम से उडाने  की धमकी दी है।
                सीएसपी ने कहा कि  आरोपी का परिवार का बैकग्राउंड देखे तो परिवार संभा्रत व शालीन है। युवक पर भी पूर्व में कोई आपराधिक प्रकरण दर्ज नहीं है फिर भी इस मैसेज के पीछे इंजीनियर युवक का उद्देश्य क्या था इसका  पता लगाने
की कोशिश की जा रही है कि कहीं वह किसी आतंकी संगठन से तो नहीं जुड़ा है। उन्होने कहा  कि आरोपी को सोमवार न्यायालय में पेश करेंगे।सिटी कोतवाली ने केस दर्ज कर रखा है।
              श्री यादव ने  कहा कि एनसीबी दिल्ली से मिले लेटर में खंडवा के किसी शख्स का होना  बताया गया कि उसने अमेरिका के एक स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी दी है। मामला संज्ञान में आते ही खंडवा पुलिस का सायबर सेल एक्टिव हुआ और
स्नैप चैट पर धमकी भरे मैसेज करने वाले व्यक्ति को मंगलवार को हिरासत में लेकर पडताल की गयी तो भानु के दोषी  होने पर शनिवार को विधिवत बंदी बना लिया।
               उन्होने कहा  कि आरोपी भानुप्रताप यादव एक प्रोफेशनल इंजीनियर है। वह एक बड़ी कंपनी में काम करता है। कोविड काल के दौरान वर्क फ्रॉम होम के चलते वह खंडवा से ही अपना काम कर रहा है। इसी बीच सोशल मीडिया पर स्नैप चैट के
माध्यम से वह इंटरनेशनल ग्रुप से जुड़ गया। यहां पर वह अक्सर चैटिंग किया करता था।  आरोपी को सोमवार न्यायालय में पेश करेंगे।