रतलाम मंडल पर पेंशन अदालत का आयोजन

महावीर अग्रवाल

मन्दसौर ११ सितम्बर ;अभी तक;  पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल पर पेंशन मिलने में किसी भी प्रकार की विसंगति को दूर करने के लिए 15 दिसम्बर, 2020 दिन मंगलवार को पेंशन अदालत का आयोजन किया जाएगा। इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 31 अक्टूबर, 2020 है।

इसकी जानकारी देते हुए मंडल रेल प्रवक्ता ने बताया कि वैसे रेल कर्मचारी जो रतलाम मंडल पर कार्यरत थे और सेवानिवृत्त होकर पेंशन प्राप्त कर रहे हैं या उनके आश्रित पेंशन प्राप्त कर रहे है और उनके पेंशन में किसी प्रकार की विसंगति है तो उसका निराकरण करने के लिए 15 दिसम्बर, 2020 को मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय रतलाम में पेंशल अदालत का आयोजन किया जा रहा है। इस पेंशन अदालत में पेंशन से संबंधित शिकायतें जैसे- पेंशन समय पर नहीं मिलना, पेंशन की राशि घटा/बढ़ा कर दिया जाना, पेंशन किसी कारणवश बंद हो जाना, पेंशन में किसी प्रकार की कटोत्रा किया जाना आदि का निराकरण किया जाएगा।
जिन पेंशन उपभोक्ताओं को अपनी पेंशन संबंधि शिकायतों का निराकरण पेंशन अदालत के दौरान करवानी है वो 31 अक्टूबर, 2020 तक अपना लिखित आवेदन श्री उन्मेश त्रिवेदी, वरिष्ठ मंडल कार्मिक अधिकारी, रतलाम मंडल, पश्चिम रेलवे, रतलाम मंडल के नाम से भेजें ताकि शिकायतों को शीघ्रता के साथ निपटारा किया जा सके।

15 दिसम्बर, 2020 को आयाजित पेंशन अदालत के दौरान पेंशन संबंधि उक्त शिकायतों के अलावा निपटारे की राशि का भुगतान नहीं होने से संबंधित शिकायतें भी सुनी जाएगी तथा उसका निपटारा भी किया जाएगा।

शिकयतों के निराकरण हेतु शिकायतकर्ता अपने साथ सभी आवश्यक कागजात लेकर 15 दिसम्बर, 2020 को मंडल कार्यालय रतलाम के पीछे बने एनेक्सी हॉल में प्रातः 10.00 बजे तक आवश्यक रुप से उपस्थित हों।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *