रतलाम मंडल से होकर चलने वाली कुछ गाडियों के आगमन/प्रस्‍थान समय में आंशिक परिवर्तन

महावीर अग्रवाल
मंदसौर ।२९ मई ;अभी तक; पश्चिम रेलवे रतलाम मंडल से होकर चलने वाली कुछ गाडियों के आगमन/प्रस्‍थान समय में बदलाव किया जा रहा है।
इसकी जानकारी देते हुए मंडल रेल प्रवक्‍ता ने बताया कि  यात्रियों की सुविधा को ध्‍यान में रखते हुए रतलाम मंडल से होकर चलने वाली कुछ गाडियों के आगमन/प्रस्‍थान समय में आंशिक परिवर्तन किया जा रहा है। गाडियों का विवरण निम्‍नानुसार है:-
गाड़ी संख्‍या 01466 जबलपुर सोमनाथ स्‍पेशल एक्‍सप्रेस, जबलपुर से 31 मई, 2021 से चलने वाली गाड़ी जबलपुर से प्रस्‍थान समय में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है लेकिन  कटनी मुरवाड़ा  से संत हिरदाराम नगर स्‍टेशनों तक आगमन/प्रस्‍थान में परिवर्तन किया गया है। सीहोर से सोमनाथ तक के स्‍टेशनों के मध्‍य कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।
गाड़ी संख्‍या 01464 जबलपुर सोमनाथ स्‍पेशल एक्‍सप्रेस, जबलपुर से 30 मई, 2021 से चलने वाली संत हिरदाराम नगर स्‍टेशन पर 20.45/20.47 बजे आगमन/प्रस्‍थान होगा। इस ट्रेन का जबलपुर से भोपाल एवं सीहोर से सोमनाथ तक आगमन/प्रस्‍थान में कोई परिवर्तन नहीं किया गया है।
गाड़ी संख्‍या 02291 इंदौर जबलपुर स्‍पेशल एक्‍सप्रेस, का मदन महल स्‍टेशन पर आगमन/प्रस्‍थान समय में परिवर्तन किया गया है। इसके अतिरिक्‍त अन्‍य किसी भी स्‍टेशन पर आगमन/प्रस्‍थान समय में बदलाव नहीं किया गया है। यह परिवर्तन गाड़ी संख्‍या 02291 इंदौर जबलपुर स्‍पेशल एक्‍सप्रेस का परिचालन पुन: आरंभ होने पर लागू होगा।
गाड़ी संख्‍या 02646  कोच्‍चुवेली इंदौर स्‍पेशल एक्‍सप्रेस का कोच्‍चुवेलीसे काटपाडी स्‍टेशन तक आगमन/प्रस्‍थान समय में  परिवर्तन किया गया है। काटपाडी स्‍टेशन के बाद इंदौर स्‍टेशन तक आगमन/प्रस्‍थान समय  पूर्वानुसार ही रहेगा। परिवर्तित समय गाड़ी के पुन: परिचालन आरंभ होने पर लागू होगा।
यात्रीगण, ट्रेनों की संरचना, आवृत्ति, परिचालन दिवसों तथा ठहरावों पर ट्रेनों के आगमन और प्रस्‍थान की विस्‍तृत जानकारी के लिए  www.enquiry.indianrail.gov.in पर जाकर अवलोकन कर सकते हैं। उल्‍लेखनीय हैं कि इस स्‍पेशल ट्रेनों  में कंफर्म टिकट वाले यात्रियों को ही यात्रा की अनुमति होगी। पश्चिम रेलवे द्वारा यात्रियों को बोर्डिंग, यात्रा और गंतव्‍य के दौरान कोविड-19 से संबंधित सभी मानदंडों तथा एसओपी का पालन करने का अनुरोध किया गया है।