राजनैतिक दल आदर्श आचार संहिता का पालन करें- कलेक्टर

प्रेम वर्मा
राजगढ़ 29 सितम्बर :अभी तक: विधानसभा उप निर्वाचन 2020 की घोषणा के बाद कलेक्टर  नीरज कुमार सिंह ने जिले के प्रमुख राजनैतिक दलों की बैठक  आयोजित की। बैठक में पुलिस अधीक्षक  प्रदीप शर्मा,अतिरिक्त कलेक्टर, रामाधार सिंह अग्निवंशी, अनुविभागीय अधिकारी,ब्यावरा संदीप अस्थाना, तथा भाजपा, कांग्रेस, बी.एस.पी. तथा अन्या दलों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।
            बैठक में कलेक्टर  सिंह ने विधानसभा उप निर्वाचन की जानकारी देते हुए कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने सभी राजनैतिक दलां के प्रतिनिधियों से आदर्श  आचरण संहिता और कोविड़-19 के संबंध में जारी प्रोटोकाल का पालन करने की अपील की उन्होने बताया कि ब्यावरा विधानसभा में 225296 मतदाता जिनमें 115984 पुरूष 109311 महिला एवं एक अन्य तथा 194 सर्विस वोटर है।
           विधानसभा क्षेत्र को 35 सेक्टर में बांटा गया है। प्रति सेक्टर 10-12 मतदान केन्द्र है। ब्यावरा विधानसभा में 6 एफ.एस.टी. दल लगाए गए है। जबकि पूरे जिले में सीमा क्षेत्र की निगरानी और जांच के लिए 25 एस.एस.टी. तैनात रहेगे। विधानसभा में 2287 निःशक्त वोटर है। 80 उम्र से अधिक के 3336 मतदाता है। कुल मतदान केन्द्रो की संख्या 285 तथा 62 सहायक को मिलाकर 347 है।
              ब्यावरा विधानसभा उप निर्वाचन की जानकारी देते हुए कलेक्टर सिंह ने बताया कि 9 अक्टूबर से नाम निर्देशन पत्र भरे जाएगे। 16 अक्टूबर अन्तिम तारीख रहेगी। 17 तारीख को नाम निर्देशन पत्रों की जांच की जाएगी। 19 अक्टूबर को नाम निर्देशन पत्र वापस लिए जा सकेगे। 3 नवम्बर को मतदान और 10 नवम्बर को मतगणना होगी। 12 नवम्बर को चुनाव पूर्ण होगा।
                 कलेक्टर ने बताया कि कोविड़-19 से बचाव का विशेष ध्यान रखा जाएगा। मास्क सेनेटाइजर और सोशल डिस्टेसिंग का पालन किया जाएगा। मतदान केन्द्र बढाए गए है। ड्रेसिंग छोटे छोटे ग्रुप  में होगी। मतदाताओं में तीन फुट की दूरी रखी जाएगी। सभी मतदाताओं का टेम्प्रेचर लिया जाएगा। जिस मतदाता का टेम्प्रेचर अधिक होगा उसे अंत में पोलिंग पार्टी पी.पी.ई. किट पहनकर मतदान कराएगी। मोकपोल 90 मिनिट पहले होगा। ई नोमिनेशन की तथा पोस्टल वेलेट पेपर की सुविधा रहेगी।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *