राजस्थान में युवती की शादी कराने वाले फर्जी माँ-बाप गिरफ्तार

मयंक भार्गव

बैतूल १६ अक्टूबर ;अभी तक; एक युवती के फर्जी माँ-बाप बनकर उसकी राजस्थान में शादी रचाने के मामले में पुलिस ने दो लोगों को इंदौर से गिरफ्तार किया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार क्षेत्र के एक गांव की 20 वर्षीय युवती को रोजगार दिलाने के बहाने राजस्थान के गंगापुर भीलवाड़ा ले जाकर जबरन शादी कराने और दुराचार करने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। आठनेर पुलिस ने इस मामले के दो आरोपी दिलीप झालरिया और उसकी पत्नी नीतू झालरिया को इंदौर से गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपियों ने युवती के नकली माता-पिता बनकर कन्यादान किया था। पुलिस टीम लगातार आरोपियों को पकडऩे के लिये दबिश दे रही थी ।इस मामले में एक आरोपी पीडि़त युवती की रिश्तेदार खेड़ी रामोसी की कमलती बाई पूर्व में गिरफ्तार हो चुकी है।

आठनेर पुलिस थाना के एसआई हेमन्त पांडे, एएसआई कमलेश सिंह रघुवंशी, प्रधान आरक्षक नरेश रघुवंशी, आरक्षक राम सिंह की टीम ने इंदौर पहुंच कर दोनों आरोपियों को पकड़ा। इस मामले में अभी तक तीन आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। युवती से जबरन शादी करके दुराचार करने वाला आरोपी कमलेश दिलीप और अन्य फरार है। पुलिस का कहना है कि अन्य आरोपी भी शीघ्र गिफ्तार किए जाएंगे। 14 सितंबर को थाना क्षेत्र के एक गांव की युवती ने अपने माता-पिता के साथ आकर पुलिस थाने में रोजगार के बहाने राजस्थान के गंगापुर भीलवाड़ा ले जाकर शादी कराने और दुराचार करने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई थी। टीआई डीएस टेकाम ने बताया कि एसडीपीओ भैंसदेही के मार्गदर्शन में और एसपी सुश्री सिमाला प्रसाद के निर्देश पर पुलिस टीम लगातार आरोपी को पकडऩे के लिए दबिश दे रही है। एक आरोपी इस मामले में पहले गिरफ्तार किया जा चुका। पुलिस टीम ने दो आरोपियों को इन्दोर से पकड़ा है। गिरफ्तार आरोपियों को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है। गौरतलब है कि आठनेर पुलिस ने पीडि़त युवती की शिकायत पर 14 सितंबर को अपराध क्रमांक 271 /2020, धारा 365,370,376, ,120 बी, 506/34 के तहत मामला कायम किया है। अभी तीन आरोपी पकडाये है।तीन आरोपी बंटी, कमलेश,संजय फरार है।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *