राजस्थान राॅयल्स वर्सेज राॅयल चैलेंजर बैंगलुरू के मैच पर सट्टा लगाने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार

9:22 pm or October 17, 2020
राजस्थान राॅयल्स वर्सेज राॅयल चैलेंजर बैंगलुरू के मैच पर सट्टा लगाने वाले 02 आरोपी गिरफ्तार
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १७ अक्टूबर ;अभी तक; पुलिस ने सूचना पर छापा मारकर दोनो आईपीएल और अंकों का सट्टा लगाने वालों को रंगे हाथों गिरफ्तार कीया। इनके कब्जे से नगद और मोबाईल भी जप्त किये है।
                  वाय डी नगर थाने के प्रभारी श्री जितेंद्र पाठक ने बताया कि रिक्की चैधरी के मकान दाऊदखेडी में चल रहा था आईपीएल का सट्टा। आरोपियों के कब्जे से 07 मोबाईल फोन, 57,000 रूपये नगद, व 10लाख का हिसाब-किताब के साथ दो रजिस्टर, 18 डायरी  पुलिस ने मौके से किये जप्त आईपीएल मैच के सटोरियों पर मंदसौर पुलिस की सख्ती से कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी। आईपीएल जहां एक ओर लोगों के मनोरंजन का साधन है, वही दूसरी ओर कुछ मौकापरस्त आपराधिक तत्वांे के लिये आईपीएल जुआ-सट्टा जैसे अपराध घटित करने एवं युवाओं को भटकाकर सट्टे जैसे गंभीर अपराध में लाकर उन्हे रूपये पैसे की चमक दिखाकर कर्जे मे डूबोने का काम भी कर रहे है।
                   उन्होंने बताया कि ऐसे अपराधों के विरूद्ध श्री सिद्धार्थ चैधरी,पुलिस अधीक्षक मंदसौर के द्वारा जिले में आईपीएल के सटोरियों के विरूद्ध कठोरतम कार्यवाही हेतु जिले के समस्त पुलिसअधिकारियों को निर्देषित किया है। उक्त निर्देषों के पालन में जिले के थाना वायडी नगर की पुलिस टीम के द्वारा आईपीएल के सट्टेबाजों के विरूद्ध कडी कार्यवाही करते हुये 02 आरोपियों को मौके से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है। जितेन्द्र पाठक, निरीक्षक, थाना प्रभारी वायडी नगर ने बताया कि वायडी नगर क्षेत्रांन्तर्गत मुखबीर की सूचना मिलने पर सूचना की तस्दीक एवं कार्यवाही करते हुए आज दिनांक 17.10.2020 को दाउदखेडी स्थित रिक्की चौधरी के मकान पर दबिश देकर वहाॅ से 02 आरोपियों को राजस्थान राॅयल्स वर्सेज राॅयल चैलेंजर बैंगलुरू के आईपीएल मैच पर सट्टा लगाते हुए मौेके से रंगे हाथ गिरफ्तार करने में पुलिस टीम को सफलता मिली है । घटनास्थल पर आरोपियों के कब्जे से 57,000 रू नगद एवं 07 मोबाईल व 18 डायरी व 02 रजिस्टर में कुल 10 लाख का हिसाब किताब होना पाया गया । जिसे पुलिस के द्वारा जप्त किया गया एवं मौके पर समस्त वैधानिक कार्यवाही करते हुए दोनो आरोपियों के विरूद्व थाना वाय डी नगर पर अप. क्रं.  449 /20 धारा 4क, ध्रुत विधान एवं 109 भादवि के अन्तर्गत अपराध पंजीबद्व कर विवेचना में लिया गया । आरोपी से और भी सघन पूछताछ की जाकर अन्य आरोपियों के संबंध में अन्य पूछताछ की जा रही है ।
        उन्होंने बताया कि इस मामले में दो व्यक्तियों
1. मोहसिन अहमद पिता मोहम्मद इस्माईल नियारगर उम्र 38 वर्श नि. छीपा बाखल खानपुरा मंदसौर हा.मु. क्वालीटी आटो पाटर्स का मकान नाहर सैय्यद मेन रोड मंदसौर
2. मोहसिन अहमद पिता इस्माईल अहमद उम्र 33 वर्श नि. ग्राम दाउदखेडी में रिक्की चैधरी उर्फ रिजवान चैधरी का मकान को गिरफ्तार किया है।
उन्होंने यह भी बताया कि मोहसिन पिता इस्माइल नियारगर 38 निवासी छिपा बाखल खानपुरा मंदसौर हा मु क्वालिटी ऑटो पार्ट्स का मकान नहर सैय्यद मेनरोड मन्दसौर 2018 में भी सट्टे के प्रकरण में पिपलियामंडी में पकड़ा जा चुका है।
उन्होंने बताया कि मोके से ओप्पो और सेमसंग एंडराईड मोबाइल फोन एवं 48,000 रू नगद, चार लावा मोबाइल फोन, एक सेमसंग मोबाइल फोन एडराईड , दो केल्क्युलेटर, 9000 रू नगद 18 डायरी , दो रजिस्टर  सहित कुल 10लाख रू का हिसाब किताब एवं कुल 57,000 रू नगद जप्त किये गये है।
 छापे की उक्त कार्यवाही में निरीक्षक जितेन्द्र पाठक, थाना प्रभारी वायडी नगर, सउनि संजय प्रतापसिंह, प्रआर 160 राजेन्द्रसिंह,  आर. 459 चन्द्रप्रकाष,  आर. 630 गिरीष, 116 रमीज राजा, आर 67 उमंग षर्मा, आर 488 राकेष गेहलोद, सायबरसेल आर. 639 आषीश बैरागी का सराहनीय योगदान रहा।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *