राज्य मंत्री बोले जल्दी हो जारी होंगे क्रमोन्नति के आदेश, आजाद अध्यापक शिक्षक संघ का प्रतिनिधि मंडल समिति अध्यक्ष से मिला 

6:09 pm or June 2, 2022
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २ जून ;अभी तक;  आजाद अध्यापक शिक्षक संघ म.प्र. के प्रांताध्यक्ष भरत पटेल के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने मप्र राज्य कर्मचारी कल्याण समिति के अध्यक्ष रमेशचंद्र शर्मा (राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त) के   आमंत्रण पर वल्लभ भवन कार्यालय भोपाल में संगठन की ओर से सम्मान किया। मध्यप्रदेश में अध्यापक शिक्षक संवर्ग की 11 सूत्रीय मांगों जिनमें मुख्य रूप से पुरानी पेंशन लागू करने, क्रमोन्नति/समयमान वेतनमान, जनजातीय कार्य विभाग में अनुकंपा नियुक्ति, 2018 के नवीन शिक्षक संवर्ग में नियुक्ति से शेष अध्यापकों की नियुक्ति, गुरुजी संवर्ग की वरिष्ठता, उच्च माध्यमिक शिक्षक की पदोन्नति एवं आहरण संवितरण अधिकार, वेतन संरक्षण, 2019 में स्थानांतरण से प्रतिनियुक्ति पर आए शिक्षकों को कार्यरत विभाग में संविलियन किया जाए आदि समस्याओं के हल पर रमेशचन्द्र शर्मा ने बिंदुवार चर्चा करके माननीय मुख्यमंत्री से अतिशीघ्र समस्याओं के समाधान हेतु आश्वासन दिया।
                           इसके पूर्व श्री भरत पटेल ने आयुक्त डीपीआई, प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा विभाग, अवर सचिव सामान्य प्रशासन विभाग और मुख्य सचिव मप्र शासन से भेंटकर लंबित समस्याओं के त्वरित समाधान हेतु चर्चा की गई, साथ ही चार वर्षों से लंबित क्रमोन्नति वेतनमान की फाईल को स्कूल शिक्षा विभाग, सामान्य प्रशासन विभाग, वित्त विभाग की प्रत्येक टेबल पर ट्रैक करके प्रगति रिपोर्ट देखने के बाद ही रमेशचंद्र शर्मा से चर्चा कर क्रमोन्नत्ति लंबित होने से शिक्षक संवर्ग के शिक्षकों में व्याप्त निराशा व आक्रोश से अवगत कराया गया। श्री रमेशचन्द्र शर्मा ने अति शीघ्र समस्याओं के हल होने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर मंदसौर जिले से जिलाध्यक्ष श्याम मीणा, प्रांतीय प्रवक्ता श्री सुनील परिहार, अनिल शर्मा छिंदवाड़ा, राकेश राजपूत सुर्खी, हरीश मिश्र सीधी, अनिल पटेल शहडोल आदि साथी उपस्थित रहे।