राज्य शिक्षक संघ म.प्र. ने अध्यापक/संवर्ग की छः सूत्रीय मांगों का ज्ञापन वित्त मंत्री श्री देवड़ा को दिया

6:14 pm or November 10, 2020
राज्य शिक्षक संघ म.प्र. ने अध्यापक/संवर्ग की छः सूत्रीय मांगों का ज्ञापन वित्त मंत्री श्री देवड़ा को दिया
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १० नवंबर ;अभी तक; राज्य शिक्षक संघ म.प्र. के एक प्रतिनिधि मण्डल ने प्रदेश उपाध्यक्ष गजराजसिंह सिसौदिया के नेतृत्व में प्रदेश के वित्त मंत्री श्री जगदीश देवड़ा को उनके निवास स्थल पर पहुंचकर अध्यापक/शिक्षक संवर्ग की प्रदेशव्यापी विभिन्न लंबित मांगों के निराकरण के संबंध के ज्ञापन दिया।
                   ज्ञापन के दौरान वित्त मंत्री श्री देवड़ा से चर्चा करते हुए राज्य शिक्षक संघ प्रदेश उपाध्यक्ष गजराजसिंह सिसौदिया ने मांगों के संबंध में बताया कि अध्यापक संवर्ग/राज्य शिक्षा सेवा संवर्ग की छटवें वेतनमान की तृतीय एरियर किश्त का भुगतान अभी तक नहीं हुआ है।  प्रदेश में छटवें वेतनमान की द्वितीय किश्त का भी भुगतान कई संस्थाओं में अभी तक नहीं हुआ है। सातवें वेतनमान के एरियर की राशि का भुगतान 25 प्रतिशत के बजाये शत प्रतिशत भुगतान करवाया जाये। अध्यापक संवर्ग एवं शिक्षक संवर्ग के लिये इन्क्रीमेंट व डी.ए.बहाल कर उसी दिनांक से ही राशि का भुगतान करवाया जाये। मंदसौर जिले में कई अध्यापक शिक्षक संवर्ग के साथियों के बारह वर्ष पूर्ण हो चुके है उनकी क्रमोन्नति के आदेश नहीं हुए। जिले में 27 जनवरी 2020 को कई अध्यापक साथियों के क्रमोन्नति के आदेश जारी हो चुके है परन्तु विभिन्न डी.डी.ओ. द्वारा अभी तक क्रमोन्नति का आर्थिक लाभ नहीं दिया गया। उक्त प्रदेश व्यापी समस्याओं का त्वरित निराकरण करवाया जाये। जिस पर मंत्री श्री देवड़ा ने समस्याओं को सुनकर आश्वासन दिया कि यह समस्याएं माननीय मुख्यमंत्री के समक्ष रखकर उनका निराकरण करवाया जायेगा एवं जिला स्तरीय समस्याओं के  निराकरण के लिये कलेक्टर को निर्देश दिये जायेंगे।
इस अवसर पर म.प्र. शिक्षक संघ के प्रदेश सचिव अखिलेश मेहता, संभागीय उपाध्यक्ष विक्रमसिंह सिसौदिया, भारतसिंह सिसौदिया, जिला महासचिव एवं राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा जिलाध्यक्ष अनिल सांखला, जिला उपाध्यक्ष देवीलाल सुनार्थी, जिला प्रवक्ता हेमन्त सुथार, सीतामऊ ब्लॉक अध्यक्ष राधेश्याम लोहार उपस्थित थे।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *