रानी अवंती बाई स्कूल में बनाया गया मॉक पोलिंग बूथ, कलेक्टर ने किया शुभारंभ

10:07 pm or June 2, 2022

प्रहलाद कछवाहा

मंडला २ जून ;अभी तक;  कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिहं के निर्देशानुसार त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन में मतदान से संबंधित सभी गतिविधियों के प्रशिक्षण एवं समझ के लिए जिला मुख्यालय पर तीन तथा ब्लॉक स्तर पर एक-एक मॉक पोलिंग बूथ बनाए जा रहे हैं। इसी क्रम में जिला मुख्यालय के रानी अवंती बाई स्कूल में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह ने मॉक पोलिंग बूथ का शुभारंभ किया।

                  उन्होंने पोलिंग बूथ में नियुक्त कर्मचारियों से मतदान की समस्त प्रक्रियाओं के बारे में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि मतदान को संपन्न कराने वाले सभी कर्मियों को राज्य निर्वाचन आयोग के सभी आवश्यक निर्देशों की जानकारी होना चाहिए। उन्होंने उपस्थित कर्मियों से मतदान पेटी, मतदाता सूची से सत्यापन एवं अन्य विषयों के बारे में विस्तार से जानकारी ली।

                 इस अवसर पर अपर कलेक्टर मीना मसराम, जिला कार्यक्रम अधिकारी श्वेता तड़वे, क्षेत्र संयोजक रंजीत गुप्ता, प्राचार्य रानी अवंती बाई स्कूल, प्रवीण वर्मा एवं संबंधित उपस्थित थे। इसके पश्चात कलेक्टर ने जगन्नाथ उत्कृष्ट विद्यालय में मतदान पेटियों की तैयारी एवं रखरखाव संबंधी व्यवस्था का भी जायजा लिया। उन्होंने प्रभारी अधिकारी आईआरईएस श्री आर्मो को मतदान पेटियों के संबंध में जरूरी निर्देश दिये।