राहुल गांधी भारत  की छवि दुनिया में खराब कर रहे हैं – राजनाथ सिंह सिंगरौली को 408 करोड़ रुपए की मिली सौगात,

6:35 pm or January 22, 2023
एस पी वर्मा
सिंगरौली २२ जनवरी ;अभी तक;  भारत जोड़ो यात्रा निकाल कर राहुल  गांधी व काग्रेस पार्टी वाले भारत देश की छवि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खराब कर रहे हैं। राहुल  यात्रा निकाल कर  बीजेपी व मोदी सरकार को  बदनाम करने के साथ भारतीय सेना का भी अपमान कर देश  में स्वयं नफरत फैला रहें है। जबकि मोदी जी के कार्यकाल में दुनिया में भारत की ताकत व हैसियत बढ़ी है । भारत कमजोर नहीं वल्कि ताकतवर देश बन गया है। पहले भारत को छोटे मोटे देश के लोग भी आंख दिखा देते थे और भारत को हल्के से लेटे थे लेकिन अब भारत की बोली गई एक एक बात को पूरी दुनिया गंभीरता से लेते है वहीं देश की सीमाओं पर बुरी नजर से देखने वालो को हमारे जवान मुंह तोड़ जवाब दे रहे हैं।
    उक्ताशय के उद्गार देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के हैं जिसे उन्होंने सिंगरौली जिला मुख्यालय स्थित बिलौजी के एन सीएल ग्राउंड में आयोजित मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार , मुख्य मंत्री किसान कल्याण निधि वितरण,  मेडिकल , माइनिंग कालेज, ओवरब्रिज व सीएम राइजिंग स्कूल शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल मुख्य अतिथि के आसंदी से व्यक्त किया। कार्यक्रम में तकरीबन 20 हजार की संख्या में एकत्रित भीड़ को संबोधित करते हुए रक्षा मंत्री श्री सिंह ने अपने आगे उद्बोधन में काग्रेस पार्टी को घेरते हुए कहा कि राहुल देश में नफरत फैला कर सत्ता हासिल करने की कोशिश ना करें बल्कि देश में मोहब्बत व विकास कार्य करके सत्ता हासिल करें। राजनीति केवल सरकार बनाने के लिए नही बल्कि समाज व देश बनाने के लिए की जानी चाहिए। 2014 के बाद भारत की उपलब्धियों को गिनाते हुए श्री सिंह ने कहा कि पहले भारत में 92% मोबाइल विदेशों से खरीदते थे पर अब भारत में उपयोग हो रहे 97% मोबाइल भारत देश में बने हुए हैं। कार उत्पादन में भारत जापान से पीछे था जिसे पीछे कर विश्व में तीसरे स्थान पर आ गया है। स्टील उत्पादन में हम विश्व में दूसरे स्थान पर है। श्री सिंह ने आगे कहा की आने वाले समय में भारत रक्षा से जुड़े मिसाइल आदि सभी उपकरणों के मामलो आत्मनिर्भर बनेगा। श्री सिंह ने कहा कि 2027 तक भारत आर्थिक रुप से अमेरिका व चीन  के बाद विश्व में तीसरा बडा देश होगा। यह हम नही कह रहे है बल्कि अर्थ शास्त्री कह रहे हैं।  ऐसे ही भारत  आगे बढ़ता रहा तो 2047 तक भारत दुनिया नंबर वन देश होगा। इस दौरान सीएम शिवराज सिंह के साथ उनकी जन कल्याणकारी योजनाओं की तारीफ की। इससे पर्व देवसर विधान सभा क्षेत्र के गड़हारा में मंत्री द्वय पहुंचे और भू अधिकार पट्टा वितरण कर आदिवासियों के साथ भोजन किया।
सिंगरौली में एनर्जी कालेज भी खुलेगा
कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि सिंगरौली में मेडिकल कालेज खुलने से केवल मेडीकल की पढ़ाई नही होगी वल्कि गम्भीर बीमारियों का उपकार भी होगा। जिले में बहुतायत खदान होने की वजह से जिले के बच्चों में स्किल्ड बढ़ाने माइनिंग कालेज की सौगात दी जा रही है। सीएम श्री सिंह ने इस  दौरान जिले में एनर्जी कालेज खोलने की घोषणा किया। सीएम श्री चौहान ने 427 एकड़ भूमि का जिले के 25 हजार से अधिक गरीबों को भू अधिकार पट्टा वितरण पर बोले की प्रदेश में कोई भी गरीब नही बचेगा जिसके पास अपना स्वयं की जमीन नही होगी। गांव के साथ शहरी गरीबों को भी जमीन देंगे।
बैगा विकास योजना के तहत सभी को मिलेगा 1000 प्रति माह
सीएम श्री चौहान ने मंच से घोषणा करते हुए कहा कि बैगा विकास योजना के तहत सभी लोगों को प्रति माह एक एक हजार आर्थिक सहायता दी जायेगी।
कार्यक्रम में ये  रहे उपस्थित
कार्यक्रम में श्रम व खनिज मंत्री तथा जिले के प्रभारी मंत्री बृजेंद्र प्रताप सिंह, सांसद रीति पाठक, सिंगरौली विधायक रामलल्लू वैश्य, देवसर विधायक सुभाष रामचरित्र, चितरंगी विधायक अमर सिंह, धौहनी विधायक कुंवर सिंह, जिलाध्यक्स राम सुमिरन गुप्ता, ननि अध्यक्ष देवेश पांडे सहित पार्टी से जुड़े कांति शीर्ष देव सिंगी, राजेंद्र मेश्राम, विश्वामित्र पाठक, प्रज्ञा त्रिपाठी, चंद्रप्रताप विश्वकर्मा व प्रेमवती सहित कई पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहे।
 408 करोड़ की मिली सौगात
केंद्रीय मंत्री श्री सिंह व मुख्यमंत्री  शिवराज सिंह चौहान जिले के 25 हजार गरीब परिवारों को मुख्यमंत्री आवासीय भू अधिकार योजना के तहत आवासीय पट्टे प्रदान किए। मंत्री द्वय सिंगरौली में मेडिकल कालेज, माइनिंग कालेज तथा बरगवां में बनाए जाने वाले रेलवे ओवर ब्रिज का पत्तिकाओ का अनावरण किया। भू
मेडिकल कालेज की लागत 248 करोड़ रुपए, माइनिंग कालेज भवन की लागत 60 करोड़ रुपए तथा बरगवां रेलवे ओवर ब्रिज की लागत 35 करोड़ रुपए है। इसके साथ-साथ मुख्यमंत्री जी बैढ़न विकासखण्ड के ग्राम हर्रवाह में 35 करोड़ रुपए की लागत तथा चितरंगी विकासखण्ड के ग्राम चकरिया में 31 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले दो सीएम राइज स्कूल भवनों का भी  मुख्यमंत्री जी द्वारा जिले के तीनों विधानसभा क्षेत्रों में एक साथ कई निर्माण कार्यों का शिलान्यास किया।