रेडक्राॅस सोसायटी के चुनाव भारी अव्यवस्थाओ के साथ हुए – श्री कुमावत

6:59 pm or January 13, 2022

महावीर अग्रवाल

मंदसौर १३ जनवरी ;अभी तक;  रेडक्राॅस चुनावों में भारी अव्यवस्था देखने को मिली। चुनावों में ऐसा लगा कि जिला प्रशासन पहले दिन से ही एक ही पैनल के पक्ष में कार्य कर रहा है और उसके कहे अनुसार कार्य हो रहा है।

उक्त बात कहते हुए जिला रेडक्रास सोसायटी के सदस्य और जिला प्रदेश कांग्रेस सचिव सुरेन्द्र कुमावत ने बताया कि 13 जनवरी मतदान के दिन मतदाताओं को मतदान करने के लिए दो से तीन घंटे के लिए लाईन में लगना पड़ा मतदान के लिए प्रशासन की कोई व्यवस्था देखने को नहीं मिली। ऐसा लग रहा था कि प्रशासन मतदान कराने के पक्ष में ही नहीं है। मौके पर स्थिति यह रही कि सैकड़ों मतदाताओं को बिना मतदान करें ही लौटना पड़ा।

श्री कुमावत ने कहा कि पहले तो निर्वाचन का कार्यक्रम बहुत तेजी में बनाया गया। एक दल के पास पूरी पैनल तैयार थी और दूसरों को सोचने समझने का मौका ही नहीं दिया गया। ऐसे में रेडक्रास सोसायटी के चुनाव भेदभाव पूर्ण रवैये के साथ करवाये गये है। निर्वाचन के नतीजे जो भी हो प्रशासन की व्यवस्थाएं ठीक नहीं रही। श्री कुमावत ने कहा कि विधानसभा, लोकसभा चुनावों मेें भी मतदान करने में इतना समय नहीं लगता जितना रेडक्रास सोसायटी के चुनावों में लग गया कुल मिलाकर निर्वाचन प्रक्रिया पारदर्शी नहीं रही।