रेलवे के गार्ड जल्द ही ट्रेन मैनेजर के नाम से जाने जाएंगे

10:34 pm or November 18, 2021
मोहम्मद सईद
शहडोल 18 नवंबर अभीतक। रेलवे की ट्रेनों में चलने वाले गार्ड अब जल्द ही ट्रेन मैनेजर के नाम से जाने जाएंगे। इस संबंध में रेलवे बोर्ड द्वारा पत्र जारी किया जा रहा है।
                  ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष श्री मनोज बेहरा ने बताया कि 17 एवं 18 नवंबर को रेलवे बोर्ड नई दिल्ली की राष्ट्रीय स्तर की स्थाई वार्ता तंत्र (रेलवे बोर्ड पीएनएम) की बैठक में ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन की गार्ड को ट्रेन मैनेजर बनाए जाने की मांग को रेलवे बोर्ड द्वारा स्वीकार कर लिया गया है। श्री बेहरा ने बताया कि अब सभी गार्ड ट्रेन मैनेजर कहलाएंगे। उन्होंने बताया कि रेलवे बोर्ड द्वारा इसका पत्र जारी किया जा रहा है।
                यहां यह भी उल्लेखनीय है कि ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के साथ 17 एवं 18 नवंबर को रेलवे बोर्ड, नई दिल्ली की राष्ट्रीय स्तर की स्थाई वार्ता तंत्र (रेलवे बोर्ड पीएनएम) की बैठक चेयरमैन रेलवे बोर्ड श्री सुमित शर्मा की अध्यक्षता एवं ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन नई दिल्ली के महामंत्री श्री शिव गोपाल मिश्रा के नेतृत्व में रेल मंत्रालय मे आहूत हुई।
              इस बैठक में रेलवे बोर्ड के उच्च अधिकारियों और ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के वरिष्ठ पदाधिकारियों के साथ ही ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व श्रमिक यूनियन के महामंत्री श्री मनोज मेहरा भी शामिल हुए।
               श्री बेहरा ने बैठक में बिलासपुर जोन की ज्वलनशील समस्याओं एवं मुद्दों पर चर्चा कर रेलवे बोर्ड के अधिकारियों का ध्यान आकर्षित कर निराकरण की मांग की। इस पर रेलवे बोर्ड के अधिकारियों ने भरोसा दिलाया कि समस्याओं का यथासंभव जल्द ही निराकरण किया जाएगा।