रोटरी क्लब ने इंजीनियर दिवस पर अभियंताओं का सम्मान किया

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १५ सितम्बर ;अभी तक;  भारत रत्न श्री मोक्षगुंडम विश्वेश्वरैया की जयंति इंजीनियर दिवस पर रोटरी क्लब मंदसौर द्वारा एक गरिमामय ऑनलाइन समारोह में क्लब के नौ इंजीनियरांे का सम्मान किया गया।
                 रोटरी मंडल 3040 के पूर्व असिस्टेंट गवर्नर कनक पंचोली के आतिथ्य में क्लब अध्यक्ष सुधीर लोढ़ा एवं सचिव सौरभ तोमर ने क्लब के 9 इंजीनियर सदस्यों का अभिनंदन किया। सर्व श्री शांतिलाल भंडारी, कोमलसिंह दुग्गड़ नरेन्द्र मेहता, मोतीलाल मेहता, ओमप्रकाश गोड़, शशिकांत जोशी, दिनेश रांका, राहुल नाहटा, संजय गोठी को प्रशस्ति पत्र प्रदान कर उनकी सेवाओ का स्मरण किया गया।
                  रोटरी क्लब अध्यक्ष सुधीर लोढ़ा ने स्वागत उदबोधन में कहा की श्री विश्वश्वरैया आधुनिक भारत के निर्माण की परिकल्पना के आधार स्तंभ थे। आपने अपने ज्ञान से विकसित राष्ट्र की नींव रखी। आपकी राष्ट्रसेवा का चिरस्मरण रखने के लिए जन्मदिन को इंजीनियर दिवस के रूप में मनाया जाता हैं। इस खुशनुमा क्षण को जीवंत रखने हेतु रोटरी क्लब ने इंजीनियर सम्मान समारोह आयोजित किया हैं।
                मुख्य अतिथि कनक पंचोली ने कहा कि रोटरी से जुड़े सभी अभियंता समाज सेवा के माध्यम से कार्य कर रहे हैं। वरिष्ठ समाजसेवी शांतिलाल भंडारी ने कहा कि अभियंता की खूबी कम उपलब्ध साधन का उपयोग कर बेहतरीन कार्य को पूर्ण करना है। श्री विशश्वरैया इसके जीवंत उदाहरण थे। नरेंद्र मेहता ने विकास में अभियंता की कुशलता पर प्रकाश डाला।
                 कार्यक्रम में इंजीनियर ओमप्रकाश गोड ने श्री विश्वश्वरैया के जीवन की उपलब्धि से अवगत कराया। पूर्व अध्यक्ष दिनेश रांका, राहुल नाहटा, प्रवीण उकावत, राजेश सिंघवी, पवन पोरवाल, प्रदीप श्रीवास्तव ने भी शुभकामनाएं दीं। प्रारम्भ में रोटरी प्रार्थना का वाचन शरद गांधी ने किया। कार्यक्रम में आगामी अध्यक्ष पिंकेश चेलावत, विवेक जैन, पवन सेठिया, भूपेन्द्र सोनी भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन रोटरी मंडल 3040 सचिव संजय गोठी एवं आभार प्रदर्शन सचिव सौरभ तोमर ने किया।

 

 

 


Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *