करोना काल में दुर्घटना में पटवारी की मृत्यु होने पर 50 लाख रुपये की बीमा राशि मंजूर, पटवारी की बहन को दी गई अनुकम्पा नियुक्ति

आनंद ताम्रकार

बालाघाट १२ अक्टूबर ;अभी तक; कोविड-19 कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के दौरान परसवाड़ा तहसील में ड्यूटी पर तैनात पटवारी की सड़क दुर्घटना में मृत्यु हो जाने पर कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना के अंतर्गत मृतक पटवारी के वारिस पिता को 50 लाख रुपये की बीमा दावा राशि मंजूर की है। इसके साथ ही मृतक पटवारी की एक बहन को पटवारी के पद पर अनुकम्पा नियुक्ति भी प्रदान की गई है।
                 बिरसा तहसील के ग्राम खुरसीपार का निवासी रंजीत पन्द्रे पटवारी के पद पर परसवाड़ा तहसील में पदस्थ था। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए ड्यूटी के दौरान उसकी 06 मई 2020 को मोटर साईकिल से हुई दुर्घटना में मृत्यु हो जाने के कारण बैहर एसडीएम श्री गुरूप्रसाद के प्रस्ताव पर कार्यवाही करते हुए कलेक्टर श्री दीपक आर्य ने मुख्यमंत्री कोविड-19 योद्धा कल्याण योजना के अंतर्गत मृतक पटवारी के वारिस पिता फुलसिंह पन्द्रें को 50 लाख रुपये की बीमा दावा राशि भुगतान की मंजूरी प्रदान की है। बीमा दावा राशि फुलसिंह पन्द्रे के बैंक खाते में ई-पेमेंट से जमा कराने के आदेश दिये गये है।
                   मृतक पटवारी की बहन कुमारी निशा पन्द्रे को तहसील परसवाड़ा में अनुसूचित जनजाति वर्ग के रिक्त पटवारी के पद पर अनुकम्पा नियुक्ति भी प्रदान की गई है। कुमारी निशा की नियुक्ति वेतनमान 22100-70000 में तीन वर्ष की परिवीक्षा अवधि पर की गई है। इस दौरान निशा को पटवारी पद का प्रशिक्षण प्राप्त कर विभागीय परीक्षा उत्तीर्ण करना अनिवार्य होगा। विभागीय परीक्षा में अनुत्तीर्ण होने पर पात्रतानुसार रिक्त अन्य पद पर नियुक्ति दी जायेगी।

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *