रोशन कॉलोनी में न सड़क न नालियां, गंदगी से रहवासी परेशान

7:48 pm or May 23, 2022
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर २३ मई ;अभी तक;  नाहर सैय्यद दरगाह क्षेत्र में स्थित रोशन कॉलोनी में सड़क बनवाने की मांग को लेकर रहवासियों ने मंदसौर विधानसभा क्षेत्र के वरिष्ठ विधायक श्री यशपालसिंह सिसौदिया को उनके निवास पर पहुंचकर ज्ञापन सौंपा।
                   ज्ञापन मेें बताया कि मंदसौर शहर के वार्ड नं. 14 नाहर सैय्यद दरगाह स्थित रोशन कॉलोनी जो कि इस क्षेत्र की करीब 45 वर्ष पुरानी कॉलोनी है वर्ष 1990-91 में नगरपालिका सीमांकन के बाद इस कॉलोनी को नगरपालिका सीमा में लिया गया। कॉलोनीवासी से वर्ष 1990-91 से नगरपालिका में हर तरह के टैक्स जमा करा रहे हैं। नगरपालिका विकास के नाम पर खर्च करने में कंजूसी कर रही हैं। कॉलोनी में न तो सड़क न ही नालियां। कॉलोनी की कच्ची सड़क, पथरीली सड़क, गड्डे युक्त सड़क होने के कारण हर समय दो पहिया वाहन के दुर्घटना का भय बना रहता हैं। दुर्घटनाओं के कारण दो पहिया वाहन चालकों के हाथ पैर तक फ्रेक्चर हो गये हैं।
                  गंदगी व मच्छरों से परेशान-ज्ञापन में कहा गया कि कॉलोनी में सड़क व नालियां न होने की वजह से बारिश के मौसम में सारा गंदा पानी सड़क पर फैल जाता हैं। जिससे पूरी कॉलोनी में किचड़ से गंदे पानी की बदबू हो जाती है, कॉलोनीवासी कीचड़ व बदबू से परेशान हो जाते हैं। कीचड़ की वजह से कॉलोनी वासी मच्छरों से भी परेशान होते हैं, कच्ची सड़क की वजह से गर्मी के मौसम से धूल भरी हवा से भी परेशान हैं।
                नहीं सुनती नपा- ज्ञापन में कहा कि पक्की सड़क की मांग को लेकर कॉलोनीवासियों ने नगरपालिका अधिकारी से मुलाकात भी की व आवेदन भी दिया लेकिन नगरपालिका अधिकारी द्वारा आश्वासन के अलावा कुछ नहीं मिला।
               सीएम हेल्पलाइन पर भी की शिकायत- ज्ञापन में बताया कि कॉलोनीवासियों ने सीएम हेल्पलाईन के माध्यम से भी कॉलोनी की पक्की सड़क की निर्माण की मांग को रखा लेकिन नगरपालिका अधिकारी द्वारा सीएम हेल्पलाईन वालों की गलत जानकारियां देकर सारी शिकायत को बंद करवा दिया और कॉलोनीवासियों को पक्की सड़क के लाभ से वंचित कर दिया।
कॉलोनीवासियों ने विधायक श्री सिसौदिया को बताया कि उक्त कॉलोनी में पक्की सड़क व नाली निर्माण (विधायक निधी) से बनवाने हेतु मान्यवर से कॉलोनीवासी 10 जनवरी 2022 को भी निवेदन कर चुके हैं, पुनः हम आपसे अनुरोध कर रहे है।
               नगरपालिका अधिकारियों ने कॉलोनी को अवैध व अविकसित कहकर हर तरह के विकास कार्य से वंचित कर रखा हैं जबकि नगरपालिका कॉलोनीवासियों से हर तरह के टैक्स वसूल रही हैं।
               ज्ञापन देते समय रोशन कॉलोनी के शाकिर हुसैन छीपा, आदिल हुसैन, फरजन्द अली, शहनाज, अश्वाक अली, मसूद खां, मेहरून्नीसा, नूरजहां, शबीना, हसीना, तस्लीम, शाहेदा, अनीसा, किरण बी, बानो बी, जरीना बी, जमील खां, खलील खां उपस्थित रहे। कॉलोनीवासियों ने बताया कि विधायक श्री सिसौदिया ने उनकी बात को गंभीरता से सुनकर विधायक निधि से सड़क बनवाने का आश्वासन दिया है।