लगभग 10 क्विंटल अवैध डोडाचुरा जप्त

महावीर अग्रवाल
मन्दसौर ११ सितम्बर ;अभी तक;  सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स, मध्य प्रदेश यूनिट के अधिकारियों ने विशिष्ट खुफिया जानकारी के आधार पर एक चार पहिया वाहन “बोलेरो पिकअप” को रोक लिया और लगभग 988 किलोग्राम वजन वाले पोस्ता स्ट्रॉ के कुल 48 बैग जब्त किए। (9.88 क्विंटल/लगभग 1 टन)।
यह खुफिया जानकारी मिलने के बाद कि राजस्थान की पंजीकरण संख्या वाली एक महिंद्रा बोलेरो पिकअप भारी मात्रा में डोडा चूरा (पोस्ता पुआल) कनेरा घाट की ओर ले जा रही है, सीबीएन नीमच के अधिकारियों की टीमों को 10/9/21 के शुरुआती घंटों में भेजा गया और निगरानी की गई संदिग्ध रूट पर लगाया गया था।
राजस्थान के पंजीकरण संख्या वाले संदिग्ध वाहन को सुबह लगभग 05.00 बजे देखते ही, अधिकारियों ने वाहन का पीछा किया और वाहन को हनुमान मंदिर के पास “दूध तलाई चोरहा”, तहसील – जवाद, पुलिस स्टेशन – रतनगढ़, जिला – नीमच (मध्य प्रदेश) में रोक लिया। ) एक सफल पीछा के बाद। एक व्यक्ति को एनडीपीएस अधिनियम 1985 के प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया था।
वाहन पूरी तरह से भरा हुआ था और विस्तृत जांच के परिणामस्वरूप 48 बोरी पोस्ता भूसे की बरामदगी हुई। गाड़ी का नंबर भी फर्जी निकला।
पोस्ता भूसे के कुल 48 बैग का वजन लगभग 988 किलोग्राम है। (1 टन), “बोलेरो पिकअप” को एनडीपीएस अधिनियम 1985 के प्रावधानों के तहत जब्त किया गया था।आगे की जांच जारी है।
नारकोटिक्स के किस स्तर के अधिकारियों ने यह डोडाचुरा पकड़ा उनके नाम,जिसे पकड़ा उसका नाम पता,जप्त डोडाचुरा की कीमत व पकड़े गए व्यक्ति से क्या क्या जप्त हुआ यह सब जानकारी नारकोटिक्स से  अपेक्षित है।