लगातार जारी है खाद्य सुरक्षा प्रशासन विभाग की कार्यवाही

11:10 am or August 27, 2020
लगातार जारी है खाद्य सुरक्षा प्रशासन विभाग की कार्यवाही
महावीर अग्रवाल

मंदसौर २७ अगस्त ;अभी तक;  जिले के खाद्य सुरक्षा प्रशासन विभाग द्वारा लगातार विभिन्न क्षेत्रों में जाकर खाद्य संस्थानों का निरीक्षण कर खाद्य पदार्थों के नमूने लिये जा रहे है एवं खाद्य संस्थान के संचालकों को संस्थान पर कोरोना से बचाव के नियम व गुणवत्ता युक्त खाद्य पदार्थ ही विक्रय करने के निर्देश दिए जा रहे है।

खाद्य सुरक्षा अधिकारी बी एस जामोद और कमलेश जमरा ने बताया कि 26 अगस्त को बड़वन फंटा स्थित रेस्टोरेन्टस् का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान बालाजी सेल्स दलौदा से खोपरा बुरा, बालाजी रेस्टोरेन्ट बडवन फंटा से मिठाई, सांवलिया रेस्टोरेन्ट बडवन फंटा से बूंदी लड्डू और दीपक रेस्टोरेन्ट बडवन फंटे से बूंदी लड्डू के सेम्पल लिये गये है।
इसी प्रकार इससे पहले कार्यवाही करते हुए 24 अगस्त को विभाग द्वारा पटेल किराना भावगढ़ से चाय पत्ती, सागर होटल भावगढ़ से सेंव और मुकेश किराना बनी से चाय पत्ती के सेम्पल लिये गये है। जिन्हें जांच हेतु प्रयोगशाला में भेजा जायेगा।
 अधिकारीद्वय ने बताया कि इसी तहर दिनांक 25 अगस्त 2020 को खाद्य सुरक्षा एवं मानक प्राधिकरण नई दिल्ली के आदेशानुसार खाद्य तेल में मिलावट की शिकायत होने पर पूरे देश में एक ही दिन में कुल 17 प्रकार के खाद्य तेल के सर्विलेंस नमूने लिये गये। इसी आदेश में मंदसौर में कुल 6 नमूने लिये गये है जिसमें अंबुजा सोयाबीन तेल, माधुरी सोयाबीन तेल, ज्योतिकिरण सरसों तेल, रानी गोल्ड मंूंगफली तेल, कृति सूरजमुखी तेल, फार्चून राईस ब्रान तेल के नमूने लिये गये है। श्री जामोद एवं श्री जमरा ने बताया कि सभी तेल के नमूनें लेने का मुख्य उद्देश्य खाद्य तेलों में खाद्य सुरक्षा एवं मानक अधिनियम के अनुसार मानकों को पालन हो रहा है या नहीं इसका पता लगाना है

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *