लम्बे समय से लम्बित नामांतरणों की स्वीकृति के पत्रकों का हुआ वितरण

9:22 pm or September 16, 2020
लम्बे समय से लम्बित नामांतरणों की स्वीकृति के पत्रकों का हुआ वितरण
महावीर अग्रवाल
मन्दसौर १६ सितम्बर ;अभी तक;  नपा परिषद् मंदसौर के द्वारा लम्बे समय से अपने नामांतरण प्रकरणों के लिये परेशान हो रहे लोगों को सौगात देते हुए नामांतरण प्रकरणों के स्वीकृत होने की सूचना का पत्रक प्रदान करने हेतु नपा कार्यालय में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। अविवादित नामांतरण प्रकरणों का निराकरण समय सीमा में हो यह नपाध्यक्ष श्री राम कोटवानी का प्रयास रहा है, इसी कारण कई वर्षों से तथा कई माह से लम्बित पड़े अविवादित नामांतरणों से स्वीकृति देने की योजना बनाई हैं नपाध्यक्ष श्री कोटवानी के प्रयासों से 513 नामांतरण प्रकरणों का निराकरण किया गया है तथा लगभग 1 हजार प्रकरणों का शीघ्र ही निराकरण करने की योजना बनायी गई है। कल नपा सभागृह मंे नामांतरण सूचना स्वीकृति पत्रकों का विधायक श्री यशपालसिंह सिसौदिया के मुख्य आतिथ्य व नपाध्यक्ष श्री राम कोटवानी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम में वितरण किया गया। कार्यक्रम में नपा उपाध्यक्ष श्री सुनील जैन महाबली, सीएमओ श्री प्रेमकुमार सुमन, नपा सभापतिगण श्रीमती रेखा राजेश सोनी ऐरावाला, श्रीमती विधा पुखराज दशोरा भी मंचासीन थे।
                           विधायक श्री सिसौदिया ने कहा कि अविवादित नामांतरण प्रकरणों का निराकरण तय समय सीमा में होना चाहिये ताकि आम आदमी को अपने वैध नामांतरण के लिये भटकना न पड़े। आपने कहा कि मुझे प्रसन्नता है कि रामजी की नपा परिषद् ने इस दिशा में सराहनीय कार्य किया है। अविवादित व उत्तराधिकारी नामांतरण प्रकरणों को शीघ्रता से निपटाना चाहिए तथा नामांतरण होते ही आवेदक को मोबाईल पर मैसेज के माध्यम से सूचना दी जाना चाहिए कि नमाांतरण की प्रक्रिया पूर्ण कर ली गई है। आपने कहा कि लीज अवधि व दूकान किराया अवधी वृद्धि व किराया नामांतरण आदि प्रकरणों का भी निराकरण समय पर होने से नपा की आय में वृद्धि होती है। नपा को इस मामले में शासन के निर्देशों के अनुसार काम करना चाहिये मुझे प्रसन्नता है कि रामजी की परिषद् इस दिशा में शीघ्रता से काम करने का प्रयास कर रही है। शीघ्र ही इसके सार्थक परिणाम आयेंगे तथा लोगों को बिना वजह भटकने से मुक्ति मिलेगी।
                        नपाध्यक्ष श्री कोटवानी ने कहा कि नपा की पीआईसी नपा परिषद् के द्वारा दिये गये अधिकारों के अंतर्गत नामांतरण प्रकरणों का समय सीमा में निराकरण करने हेतु प्रयासरत है। हमने 513 प्रकरण स्वीकृत किये। आगामी समय में एक हजार प्रकरण स्वीकृत होंगे। लगभग सवा साल में नगर के नागरिकों को नपाध्यक्ष का पद रिक्त होने तथा समय पर नामांतरण प्रकरण स्वीकृत होने के कारण परेशान होना पड़ रहा था। मैंने नपाध्यक्ष का पद संभाला तो विधायकजी ने मुझे  नामांतरण प्रकरणों को शीघ्रता से समय सीमा में निपटाने हेतु निर्देश किया मैंने अनेक निर्देशो को मानते हुए इस दिशा में पहल की। आज उन्हीं के मार्गदर्शन के कारण इतने प्रकरणों को स्वीकृति दिलाने में हमारी टीम कामयाब हुई है। नामांतरण के जितने भी अविवादित प्रकरण है हमारा प्रयास रहेगा कि उन्हें शीघ्रता से स्वीकृति मिले। ताकि आमजनों को भटकना  न पड़े। कार्यक्रम का संचालन नपा कार्यालय अधीक्षक प्रमोद जैन ने किया तथा आभार नपा उपाध्यक्ष सुनील जैन महाबली ने माना।
——–

Related Articles

Post your comments

Your email address will not be published. Required fields are marked *