लाडली लक्ष्‍मी योजना से लाभान्वित है कुमारी ममता, मुख्‍यमंत्री श्री चौहान को दिया धन्‍यवाद

6:45 pm or May 11, 2022
महावीर अग्रवाल
मंदसौर 11 मई ;अभी तक;  मंदसौर जिले के दलौदा तहसील ग्राम फतेहगढ की रहने वाली कु. ममता माता श्रीमती ज्‍योति पिता श्री हेमंत धाकड को लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ मिला है। कुमारी ममता 8वी में अध्‍ययनरत है।
                 मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान की पहल पर शुरू हुई लाड़ली लक्ष्मी योजना बेटियों  की  शिक्षा में वरदान सिद्ध हो रही है। प्रदेश में बेटियों के अच्छे भविष्य की आधारशिला रखने के लिए यह योजना वर्ष 2007 में शुरू की गई थी। इसका लाभ मंदसौर जिले की लाखों बेटियों को मिल रहा है।
                         ममता के माता-पिता को लाड़ली लक्ष्मी योजना के बारे में आंगनवाडी कार्यकर्ता श्रीमति भुली धाकड द्वारा जानकारी दी गई। उसके लाभ के बारे में समझाया गया। तब ममता के माता पिता ने लाड़ली लक्ष्मी योजना का आवेदन आंगनबाड़ी में जमा किया। जिसका बालिका को प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ, जिससे परिवार को बहुत प्रसन्नता हुई।  ममता ने बताया कि अपनी कक्षा में हमेशा प्रथम स्थान पर आती हैं। कक्षा 6वीं से 2000 रूपये की छात्रवृत्ति मिली है। ममता के माता – पिता का कहना है कि इस योजना के होते मेरी बालिका को अपने सभी सपने पूरे करने में सहयोग प्राप्त होगा। ममता के माता-पिता का कहना है कि वे मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा चलाई जा रही लाड़ली लक्ष्मी योजना के लिए बहुत आभारी हैं। उन्‍होने बालिकाओं के लिए इस प्रकार की योजनाएं चला रही है।