लापरवाह पंचायत सचिव को कलेक्टर ने थमाया नोटिस

5:13 pm or September 23, 2022

मयंक भार्गव

बैतूल २३ सितम्बर ;अभी तक; मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान अंतर्गत विभिन्न योजनाओं से हितग्राहियों को लाभान्वित करने के उद्देश्य से गुरूवार को असाड़ी में आयोजित प्रथम चरण के शिविर में कलेक्टर अमनबीर सिंह बैंस गुरूवार को आकस्मिक रूप से पहुंचे। यहां उन्होंने ग्रामीणजनों को मुख्यमंत्री जन सेवा अभियान के उद्देश्यों की जानकारी दी, साथ ही उनके समस्याएं भी सुनीं।

कलेक्टर श्री बैंस ने शिविर के प्रभारी अधिकारी शत प्रतिशत पात्र हितग्राहियों को योजनाओं का लाभ देने के निर्देश दिए। यहां सर्वे कार्य में लापरवाही पाए जाने पर ग्राम पंचायत सचिव अमित आर्य को कारण बताओ नोटिस देने के भी कलेक्टर द्वारा निर्देश दिए गए।

चिचोली में नगर परिषद निर्वाचन की तैयारियां देखीं

कलेक्टर ने अपने भ्रमण के दौरान चिचोली में नगर परिषद आम निर्वाचन की तैयारियों का भी निरीक्षण किया। इस दौरान वे मतदान दलों के लिए आयोजित प्रशिक्षण में भी पहुंचे एवं प्रशिक्षणार्थियों को राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशों से अवगत कराया। साथ ही कहा कि निर्वाचन के दौरान आयोग के निर्देशों का शत प्रतिशत पालन सुनिश्चित किया जाए। शासकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बनाए गए निर्वाचन सामग्री वितरण केन्द्र का भी कलेक्टर द्वारा निरीक्षण किया गया। यहां उन्होंने ईव्हीएम की कमीशनिंग भी देखी। चिचोली के प्रभारी तहसीलदार नरेश सिंह राजपूत निरीक्षण के दौरान मौजूद थे।