लायंस क्लब के तत्वावधान में लगा स्वास्थ्य जांच शिविर,88 लोगों की हुई जांच 

1:39 pm or September 5, 2021
लायंस क्लब के तत्वावधान में लगा स्वास्थ्य जांच शिविर,88 लोगों की हुई जांच 
दीपक कांकर
रायसेन 05 सितंबर ;अभी तक;  नगर के सम्राट अशोक विद्यालय में नगर के लायंस क्लब के तत्वावधान में श्री सद्गुरू सेवा संघ आनंद पुर के सहयोग से  विभिन्न बीमारियों की जांच व सलाह देने स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया। इस शिविर का विधिवत रूप से शुभारंभ किया गया।
               इस अवसर पर नगर सहित बाहर से आए डाक्टरों ने मरीजों की जांच की व सलाह दी। जानकारी के अनुसार सांची नगर के सम्राट अशोक विद्यालय में लायंस क्लब के तत्वावधान में श्री सद्गुरू सेवा संघ आनंद पुर के सहयोग से  स्वास्थ्य शिविर आयोजित किया गया । इस शिविर का शुभारंभ मुख्य चिकित्सा अधिकारी सांची विकासखंड एस के राय ने दीप प्रज्वलित कर किया।
            विदिशा से आये लायंस क्लब के अतुल शाह, शिविर प्रभारी रवि उपाध्याय लायंस क्लब आनंदपुर से सीएल गोयल,राजकुमार सर्राफ, अजय साहू सांची, लायंस क्लब अध्यक्ष सत्येन्द्र सोनी, सचिव वीरेंद्र तोमर, कोषाध्यक्ष एच सी सिंह, अशोक कोठारी व सौमत सिंह उपस्थित रहे। इसके पूर्व कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में डा,राय का पुष्प मालाओं से स्वागत किया गया। इसके पश्चात बाहर से आए डाक्टरों की टीम का भी फूल मालाओं से स्वागत किया गया। शिविर में निशुल्क जांच व सलाह दी गई इसमें मधुमेह नेत्र जांच की गई इस शिविर में जांच हेतु लगभग 88 मरीजों की जांच हुई इनमें 12 मरीजों का मोतियाबिंद ऑपरेशन हेतु आनंदपुर भेजा गया । इसके पश्चात दूर दराज से आए हुए रोगियों का पंजीकरण कर अलग-अलग रोगों के रोगियों की जांच पड़ताल की गई।व उपचार हेतु सलाह दी गई। इनमें से 12 रोगियों को जांच उपरांत मोतियाबिंद पाए जाने पर आंखों के आपरेशन के लिए आनंदपुर भेजा गया। सांची बीएमओ डॉ एस के राय ने कहा किसी भी बीमारी को गंभीरता से लेना चाहिए। बीमारी में लापरवाही नहीं बरती जानी चाहिए। जैसे ही बीमारी के लक्षण दिखाई दे तत्काल जांच करवाकर डाक्टर की सलाह लेकर उपचार शुरू कर देना चाहिए। इससे समय रहते बीमारियों पर नियन्त्रण किया जा सकता है।