लुटेरे मामा भांजा पुलिस की गिरफ्त में, बुजुर्गों को बनाते थे अपना शिकार

12:37 pm or June 10, 2022
मंडला संवाददाता
 मंडला १० जून ; अभी तक; जिला मुख्यालय से लगभग 40 किलोमीटर दूर स्थित नैनपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत लूट के आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। लूट के आरोपी पकड़ने में पुलिस ने कई टीम बनाई थी। मौके पर मिले प्रमाण और  सी सी टी वी के आधार पर नैनपुर पुलिस चंद दिनों में आरोपी के घर जा धमकी और दोनो को उठा लिया।
                      पुलिस ने लूट की पूरी रकम बरामद कर ली है और अन्य लूट के बारे में पूछताछ कर रही है। ये आरोपी आपस में मामा भांजा बताए गए है। आरोपी जबलपुर में निर्माण काम में लगे थे। काम छूटने पर अपराध की दिशा में मुड गए और सेंटल बैंक में जा धमके। जहां पीड़ित मनु लाल भवारे पिता कुनतु लाल, मक्के निवासी थाना क्षेत्र नैनपुर, 60 हजार रुपए निकाल रहा था। आरोपियों ने बुजुर्गो को देखा और बैंक से उसके पीछे लग गए। थाने के बाजू से बने शौचालय के सामने से बैग छीन के मंडला सड़क मार्ग पर भाग गए। जिसकी पता साजी पुलिस ने तत्परता से की।
                 थाना प्रभारी जनक सिंह रावत ने इस अंधी लूट को पकडने में दिन रात एक किया और टीम भावना से सफलता हासिल हुई। दोनो में एक आरोपी मुगदरा मंजीत पिता मेघ सिंग ठाकुर उम्र 28 थाना बम्हनी बंजर और शिवम पिता छत्रर सिंह 23 वार्ड न 37 डीलोरा थाना कोतवाली जिला सतना है। लूट के बाद आरोपी ग्रामीण क्षेत्रों से ग्राम मुगदरा गए थे। आरोपी पर धारा 392 के तहत मामला कायम किया गया है। कब्जे से बजाज वाहन जप्त किया गया है।
                 कार्यवाही में एस आई बलवंत टेकाम,मानिक पटले,निधि नेमा,दुर्गा बिसेन,राजेश सेव इकार,अजीत, दुर्गेश, पेंयत,कृष्ण कुमार,प्यार सिंग,प्रतिभा,स्नेहलता, सुर चंद की भूमिका रही।