लॉकडाउन में होमगार्ड जवान को महिला को रोकना पड़ा महंगा, महिला ने जड़ा थप्पड़’

5:33 pm or May 27, 2021
लॉकडाउन में होमगार्ड जवान को महिला को रोकना पड़ा महंगा महिला ने जड़ा थप्पड़’
’मयंक शर्मा
खंडवा २७ मई ;अभी तक; लॉकडाउन में कलेक्टर अनय द्विवेदी द्वारा  टीम बनाई गई है जिनका काम है कि जो लोग लॉकडाउन का नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं उन पर चालानी कार्रवाई की जाए। उनको समझाइश दी जाए लेकिन अब यह टीम विवादों मेें घिर गयी है।
                   गुरूवार की टीम की कार्रवाही दौरान नगर  में ऐसा ही मामला देखने को मिला जहां घंटाघर क्षेत्र में एक महिला अपने बेटे के साथ टू व्हीलर से काम पर जा रही थी तभी टीम ने उसे जबरन रोक लिया । होमगार्ड जवान ने गाड़ी की चाबी निकाल ली । विवाद उग्र हो गया। जवान ने महिला को कुछ अपशब्द कह दिए जिसके प्रतिकार में महिला आग बबूला हो गई और  होमगार्ड जवान को थप्पड़ जड दिये। महिला का गुस्सा इतने पर भी थमा नहीं ओर उसने  पैरों की चप्पल निकालकर होमगार्ड जवान के पीछे भागने लगी तभी लोगों ने महिला को समझाइश दी और मामला सिटी कोतवाली थाना पहुंचा ।
               महिला ने बताया कि मैं घरों में झाड़ू पोछे  और खाने बनाने का काम करती हूं ।काम पर जा रही थी । मुझे  चार लोगों ने रोक लिया और मेरे साथ अभद्र व्यवहार करने लगे । कुछ  लोगों ने मेरे साथ की गयी  अभद्रता को कैमरे में कैद किया है । महिला होने के नाते किस प्रकार अभद्र व्यवहार हुआ है इसी की शिकायत करने वह सिटी कोतवाली थाना  पहुंचकर उसने आवेदन दिया है । दोषी जवान के विरुद्ध कड़ी से कड़ी कार्रवाई की मांग की।  महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने वाले टीम के प्रमुख का नाम महिला ने दिनेश पांडे  बताया है।
               उधर जवान ने कहा कि हमारे द्वारा लॉक डाउन के नियमों को पालन कराया जा रहा है । उसी के तहत वाहन चलाते समय महिला के बेटे ने माक्र्स नहीं पहना था। गाड़ी रोकी तो महिला ने जवान के साथ मारपीट करना शुरू कर दी। इसी को लेकर टीम  द्वारा भी कोतवाली पुलिस को आवेदन दिया गया है ।वही सिटी कोतवाली थाना प्रभारी बीएल मडलोई ने बताया कि  महिला से आवेदन लेकर होमगार्ड जवान और टीम के अन्य सदस्यों को  थाने बुलाकर पूछताछ की जा रही है। अब कोई प्रकरण दर्ज नहीं  किया गया है।