लोगों में राष्ट्र ध्वज एवं देशभक्ति के बारे में जागरूकता लाई जाएंगी- कलेक्‍टर श्री सिंह, हर घर तिरंगा अभियान 11 से 17 अगस्त तक

6:01 pm or July 21, 2022
महावीर अग्रवाल
मंदसौर 21 जुलाई ;अभी तक;  कलेक्टर श्री गौतम सिंह ने बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव अंतर्गत हर घर तिरंगा अभियान 11 से 17 अगस्त तक जिलेवासियों के सहयोग से उत्साहपूर्वक मनाया जायेगा। इस अभियान के माध्यम से लोगों में राष्ट्रीय ध्वज के संबंध में जागरूकता लाने तथा उनके आचरण में देशभक्ति की भावना जाग्रत की जायेगी।
                           कलेक्‍टर श्री गौतम सिंह ने नागरिकों से अपील की है कि इस अभियान का हिस्सा बने और घरों पर ससम्मान राष्ट्रीय ध्वज को फहराये। इसी के साथ नागरिक भी राष्ट्रीय ध्वज बनाकर न सिर्फ घरों पर फहराये बल्कि समाज के लोगों तक निःशुल्क वितरण भी करें। हर घर तिरंगा अभियान को मन वचन और कर्म से जोड़े और इससे समाज के हर लोगों को जुड़ने की अपील भी करें।
                      उन्होंने इस अभियान को सफल बनाने के लिये सभी कार्यालयों के अधिकारी-कर्मचारी मैदानी अंचलों के राजस्व, पंचायत एवं ग्रामीण विकास, नगर पालिका एवं नगर परिषदों, शिक्षा, स्वास्थ्य, महिला एवं बाल विकास, विद्युत मण्डल और कृषि अन्य विभाग के अधिकारी सक्रिय सहभागिता निभाएंगें। जिले के व्यापारियों, उद्यमियों, निजी संस्थाओं से भी अपील की गई है कि हर घर तिरंगा अभियान का हिस्सा बने और एक-दूसरे को घर एवं प्रतिष्ठानों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने के लिये प्रेरित करें।