लोन दिलवाने के बाद उपभोक्ताओं से धोखाधड़ी करने के मामले में एक गिरफ्तार

2:17 pm or December 29, 2021

आनंद ताम्रकार

बालाघाट २९ दिसंबर ;अभी तक;  जिले की वारासिवनी पुलिस ने लोन दिलवाने के बाद उपभोक्ताओं से धोखाधड़ी करने के मामले में बजाज फाइनेंस कंपनी एजेंट कपिल पिता विजय प्रजापति उम्र 28 वर्ष वार्ड नं.7 वारासिवनी को गिरफ्तार है तथा उसके पास से 2 लाख 20 हजार रुपये भी बरामद किये है।

पुलिस उपनिरीक्षक शशांक राणा ने अवगत कराया की गत जुलाई माह में बजाज फाइनेंस कंपनी के एजेंट कपिल प्रजापति के खिलाफ उनके साथ धोखाधडी किये जाने की शिकायत दर्ज कराई थी जिसके आधार पर पुलिस ने कपिल के विरुद्ध धारा 406,409,420 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया था। शिकायत दर्ज होने की जानकारी मिलने पर वह फरार हो गया था पुलिस द्वारा उसे 28 दिसंबर को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया  है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार कपिल ने लगभग 25 उपभोक्ताओं के साथ इस तरह की धोखाधड़ी किये जाने का पता चला है। यह बताया गया है की कपिल प्रजापति पहले तो बजाज फाइनेंस कंपनी से उपभोक्ताओं को लोन दिलवाता था लोन स्वीकृत होने के बाद उपभोक्ताओं को बहला फुसला कर उनका मोबाइल मांगकर राशि अपने खाते में ट्रांसफर कर लेता था  इस संबंध में उपभोक्ताओं ने बजाज फाइनेंस कंपनी के वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया तो उन्होंने कपिल के एजेंट होने की बात से ही इंकार कर दिया।