लोहे से लदा ट्राला दूकान में घुसा, बड़ा हादसा टला राष्ट्रीय राज्यमार्ग बिछिया रेंज ऑफिस के सामने हुआ हादसा

9:56 pm or December 30, 2021

नारायणगंज से प्रहलाद कछवाहा

भुआबिछिया 30 दिसबंर ;अभी तक; . बिछिया नगर में बायपास ना होने के कारण स्थानीय व्यापारी व लोगों को हमेशा हादसे का डार बना रहता है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा के बाद भी बिछिया में बायपास का निर्माण के लिए प्रयास शुरू नहीं हुए हैं। जिससे नगर के बीच से नेशनल हाइवे 30 से होकर भारी वाहन गुजर रहे हैं और हादसे का कारण बन रहे हैं। गुरुवार की सुबह 10.30 बजे रेंज ऑफिस के सामने रायपुर की ओर से आ रहा लोहे से लदा हुआ भारी-भरकम ट्राला अनियंत्रित होकर एक नवनिर्मित कपड़ा दुकान में घुस गया। हादसे में एक मोटर साइकिल भी पूरी तरह नष्ट हो गई।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त ट्राला जो कि लोहे से लदा हुआ था, वह तेज रफ्तार में था, सामने से आती हुई एक बोलेरो को बचाने के चक्कर में वह अनियंत्रित हो गया और दूसरी लाइन में पहुंच गया। जिस रास्ते में आवाजाही ज्यादा होने के कारण वह ट्रक को नियंत्रित नहीं कर सका और नवनिर्मित कपड़ा दुकान में जा घुसा। गनीमत रही की उस समय दुकान पर कोई नहीं था।

बता दे कि हादसे के समय आसपास के घरों के लोग बाहर खड़े हुए थे एक बड़ी अनहोनी होते होते बच गई। जिससे कोई जन हानि नहीं हुई। स्थानीय लोगों ने बताया कि विगत कई वर्षों से ऐसे ही सड़क हादसे आए दिन बिछिया की सड़कों पर हो रहे हैं। जिसके कारण बिछिया के समस्त आम जनों के द्वारा बाईपास की मांग मार्ग निर्माण के समय से लगातार की जाती रही है। मुख्यमंत्री ने भी बिछिया में एक सभा को संबोधित करते हुए शीघ्र बाईपास बनाए जाने का आश्वासन दिया था लेकिन अब तक बाईपास नहीं बनने से आमजन आक्रोशित हैं। हादसे के बाद लोगों ने हाईवे को जामकर दिया। एसडीएम के समझाने के बाद लगभग 2 घंटे बाद जाम खुला और आवाजाही शुरू हुई।