वरिष्ठ पत्रकार आनंद ताम्रकार कोरोना को हराकर हुए स्वस्थ्य

9:01 pm or April 30, 2021
वरिष्ठ पत्रकार आनंद ताम्रकार कोरोना को हराकर हुए स्वस्थ्य
बालाघाट ३० अप्रैल ;अभी तक; जिले के वरिष्ठ पत्रकार श्री आनंद ताम्रकार ने कोरोना से जंग जीत ली है और अब वे पूर्ण रूप से स्वस्थ्य हो गये है। श्री ताम्रकार को हल्का बुखार एवं सर्दी-खांसी होने पर उन्होंने एहतियात बरतते हुए स्वयं को घर पर ही आईसोलेट कर लिया था और शीघ्र अपना कोरोना टेस्ट कराया। कोरोना टेस्ट कराने पर वे पाजेटिव आये थे। जिस पर उन्हें कोरोना की दवाओं की किट प्रदान कर होम आईसोलेशन में रहने की सलाह दी गई थी।
72 वर्षीय श्री ताम्रकार ने बताया कि आज 30 अप्रैल 2021 को उनका 12 दिनों का होम आईसोलेशन पूरा हो गया है और वे स्वयं को पूर्ण रूप से स्वस्थ्य महसूस कर रहे है। होम आईसोलेशन के दौरान उन्होंने कोरोना किट में दी गई दवाओं का तय समय पर सेवन किया है। स्वास्थ्य विभाग का उन्हें समय समय पर मार्गदर्शन मिलता रहा है। मैने अपने हौसले एवं हिम्मत को कम नहीं होने दिया और डर को मन पर हावी नहीं होने दिया । मन में यह बात गांठ बांध ली थी कि जो डर गया वो मर गया वाली स्थिति अपने साथ नहीं आने दूंगा। स्वस्थ्य होने के बाद भी उन्होंने परिवार के अन्य सदस्यों की सुरक्षा की खातिर एक सप्ताह तक स्वयं को होम आईसोलेशन में ही रखने का निर्णय लिया है।
श्री ताम्रकार ने कोरोना से ठीक होने के बाद कोरोना के मरीजों को संदेश दिया है कि कोरोना से लड़ने का सबसे बड़ा हथियार आपका मनोबल एवं दृढ़ इच्छाशक्ति है। कोरोना से संक्रमित हो जाने पर भी व्यक्ति को घबराना या डरना नहीं चाहिए। बल्कि कोरोना के हल्के से भी लक्षण नजर आने पर स्वयं को कोरोना पाजेटिव मानकर तत्काल अपना उपचार प्रारंभ कर देना चाहिए। होम आईसोलेशन में रहकर स्वयं का ईलाज कराना ज्यादा सुविधाजनक और अच्छा है। इससे अस्पताल में भर्ती होने पर होने वाली तमाम परेशानियों से दो चार नहीं होना पड़ता है। श्री ताम्रकार ने बताया कि उन्होंने कोविड वैक्सीन का टीके का एक डोज लगा लिया है और मई माह के प्रथम सप्ताह में दूसरा डोज उन्हें लगना है। कोविड वैक्सीन का टीका लगने के कारण कोरोना संक्रमित होने के बाद भी उन्हें कोरोना संक्रमण का गंभीर असर नहीं हुआ है। उन्होंने जिले के सभी लोगों से अपील की है कि वे कोरोना का टीका अवश्य लगवायें और इससे डरे नहीं। यह टीका पूरी तरह से सुरक्षित है।